ताज़ा खबर
 

IPL 2019: लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद ही जारी होगा इस सीजन का शेड्यूल!

IPL 2019: 2009 में लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल के दूसरे संस्करण का आयोजन दक्षिण अफ्रीका की धरती पर करना पड़ा था।

bcci, ipl, ipl 2019, ipl 2019 schedule, lok sabha election, lok sabha election 2019आईपीएल। (Photo Courtesy: Twitter)

आईपीएल के आगामी सीजम को लेकर सभी टीमों ने खिलाड़ियों पर दांव तो खेल लिया है लेकिन मुकाबलों को लेकर अभी सभी फ्रेंचाइजी और फैंस को इसके शेडयूल का इंतजार है। ऐसे में हिंदुस्तान टाइम्स की खबरों की अगर मानें तो बीसीसीआई इस लीग के लिए अपना शेड्यूल लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए उसकी तारीखों की घोषणा के बाद ही करेगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव और आईपीएल लगभग एक ही समय होने हैं। ऐसे में जब आम चुनावों की घोषणा हो जाएगी इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा कि आखिर आईपीएल का शेड्यूल क्या हो। ये फैसला सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

खबरों की मानें तो बातचीत के दौरान अधिकारी ने बताया कि आम चुनाव कई चरणों में होते हैं, साथ ही आईपीएल के मुकाबले भी अलग-अलग राज्यों में होते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए यह संभव ही नहीं है कि चुनाव की घोषणा के पहले आईपीएल के शेड्यूल की घोषणा कर दी जाए। ऐसे में फिलहाल आईपीएल के रोमांच में देरी आने की उम्मीद हो सकती है। अभी हाल ही में सभी टीमों ने खिलाड़ियों को लेकर नीलामी का आयोजन किया था।

2009 में लोकसभा चुनावों के कारण आईपीएल के दूसरे संस्करण का आयोजन दक्षिण अफ्रीका की धरती पर करना पड़ा था, क्योंकि सरकार ने सुरक्षाबलों की कमी का हवाला दिया था। लेकिन इस बार लोकसभा चुनावों के बावजूद बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन देश में ही करने की तैयारी कर ली है। चूंकि आम चुनावों और आईपीएल दोनों में भारी मात्रा में सुरक्षाबलों की जरूरत होती है, इसलिए बीसीसीआई लोकसभा चुनावों के तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तीसरे टेस्ट के दौरान वेस्टइंडीज गेंदबाज ने जो रूट को कहा-“Gay”
2 कोच के सिलेक्शन में राहुल द्रविड़ के नाम का गलत इस्तेमाल? भड़के बीसीसीआई सचिव
3 2 मैच खेलते ही मार्क बाउचर को पीछे छोड़ ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे धोनी