ताज़ा खबर
 

IPL: धोनी और जाधव पर कैसे कसा शिकंजा, जीत के बाद रोहित शर्मा ने किया खुलासा

IPL 2019: इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने एक बेहतरीन कप्तान होने का बढ़िया उदाहरण दिया। रोहित ने चेन्नई के ऑलराउंडर केदार जाधव और कप्तान धोनी को एक योजना के तहत आउट किया।

Author Published on: April 4, 2019 12:52 PM
IPL 2019: टॉस जीतकर ज्यादातर टीम पहले गेंदबाजी करती हैं। (source – IPL Ofiicial site)

IPL 2019: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को आमतौर पर बल्लेबाज़ों के लिए स्वर्ग माना जाता है। इस स्टेडियम में अक्सर बड़े-बड़े स्कोर बनते और उन्हें चेस होते हुए देखा गया है। लेकिन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में इसका बिलकुल उल्टा हुआ। बुधवार को खेले गए इस मैच में न तो कोई बड़ा स्कोर बना न ही दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम लक्ष्य को पा सकी। मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी। वानखेड़े में ऐसा बहुत कम होता है जब कोई टीम लक्ष्य का पीछा कर रही हो और हार जाए। ऐसा बुधवार को हुआ और इसका पूरा श्रेय मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को जाता है।

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने एक बेहतरीन कप्तान होने का बढ़िया उदाहरण दिया। रोहित ने चेन्नई के ऑलराउंडर केदार जाधव और कप्तान धोनी को एक योजना के तहत आउट किया। रोहित ने बताया ” जेसन नई गेंद के साथ अच्छी गेंदबाजी करते हैं। हम सभी उनकी काबिलियत को जानते हैं। हालही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं उन्होंने यहां भी किया। राहुल चाहर भी शानदार गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन उन्हें सिर्फ दो ओवर देने के पीछे कारण था। मुझे पता था एमएस और केदार अच्छी तरह से स्पिन खेल लेते हैं। इसीलिए मैं पेसर्स के साथ गया।” मुंबई के लिए मलिंगा और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट लिए थे, वहीं जेसन बेहरनडॉर्फ को दो विकेट मिले थे।

मैच के बाद रोहित ने आगे कहा “मुझे लगता है कि आईपीएल में हर मैच महत्वपूर्ण होता है। शुरुआत में दो गेम हारने के बाद, अचानक हर मैच महत्वपूर्ण हो जाता है। हम आखिरी में जीतने के लिए बहुत से गेम नहीं छोड़ना चाहते। हम वो क्रिकेट खेलना चाहते हैं जिसके लिए मुंबई इंडियंस जाना जाता है।” बता दें इस मैच में मुंबई ने खेल के तीन विभागों में चेन्नई को मात दी। उसने शानदार बल्लेबाजी के बाद सटीक गेंदबाजी और बेहतरीन फिल्डिंग के दम पर जीत हासिल की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बॉलीवुड गाना गुनगुनाकर निशाने पर पाकिस्तानी क्रिकेटर, पीसीबी का फूटा गुस्सा
2 DC vs SRH IPL Playing 11, IPL 2019: ये है हैदराबाद और दिल्ली की प्लेइंग इलेवन
3 VIDEO: जब CSK के खिलाड़ी ने मैदान पर हाथ जोड़कर धोनी से कहा SORRY
ये पढ़ा क्‍या!
X