ताज़ा खबर
 

भारत में PSL का प्रसारण हुआ था बंद, अब पाकिस्तान ने IPL को लेकर उठाया ये कदम

पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले के बाद भारत में पीएसएल के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर डी-स्पोर्ट ने लीग के प्रसारण पर रोक लगा दी थी।

पाकिस्तान में नहीं होगा इंडियन प्रीमियर लीग का प्रसारण (PTI)

पाकिस्तान ने अपने देश में दुनिया की मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का प्रसारण नहीं करने का फैसला किया है। पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद अहमद चौधरी ने गुरुवार को ये जानकारी दी है।

बता दें कि आईपीएल के 12वें संस्करण का 23 मार्च से आगाज हो रहा है, जिसका पाकिस्तान ने अपने यहां न दिखाए जाने का फैसला किया है। चौधरी ने कहा, “भारत सरकार और कंपनियों ने पाकिस्तान सुपर लीग के साथ जिस तरह का व्यवहार किया वह निराशाजनक था। अब पड़ोसी देश भारत में पीएसएल के साथ शत्रुतापूर्ण व्यवहार करने के बाद देश में आईपीएल को दिखाया जाना बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।”

गौरतलब है कि पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे। इस हमले के बाद भारत में पीएसएल के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर डी-स्पोर्ट ने लीग के प्रसारण पर रोक लगा दी थी। यही नहीं इस आतंकी हमले के विरोध में भारत के स्टेट क्रिकेट बोर्ड ने अपने यहां से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों को भी हटा दिया था। इस दौरान कई भारतीय क्रिकेटर्स ने इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलने का समर्थन किया था, जिसमें हरभजन सिंह और गौतम गंभीर जैसे क्रिकेटर शामिल थे।

चौधरी ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को बताया, “पीएसएल के दौरान, जिस तरह से भारतीय कंपनियों और सरकार ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ व्यवहार किया। उसके बाद हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि आईपीएल पाकिस्तान में दिखाया जाए।” चौधरी ने भारत सरकार और भारतीय क्रिकेट टीम पर क्रिकेट के राजनीतिकरण का भी आरोप लगाया।

हाल ही में भारतीय क्रिकेटर्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची वनडे में आर्मी कैप पहनकर उतरे थे। टीम इंडिया ने भारतीय सैनिकों को सम्मान देने के मकसद से ऐसा किया था, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी के सामने भारत के इस कदम का विरोध किया था।

Next Stories
1 विराट को लेकर दिग्गज ऑलराउंडर ने दिया बड़ा बयान, बताया तोड़ पाएंगे या नहीं सचिन का रिकॉर्ड
2 मैच फिक्सिंग के आरोपों पर खुलकर बोले धोनी, पूछा- हमसे क्या गलती हुई
3 क्रिकेट सितारों ने फैंस को दी होली की बधाई, गब्बर ने किया मजेदार ट्वीट
यह पढ़ा क्या?
X