ताज़ा खबर
 

IPL 2019: जीत दर्ज करते ही इतिहास रच देंगे धोनी, ऐसा करने वाले बन जाएंगे पहले कप्तान

IPL 2019: एमएस धोनी ने 2008 से अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए कुल 165 मैचों में कप्तानी की है।आईपीएल में कप्तानी करने के मामले में गौतम गंभीर दूसरे नंबर पर हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के तौर पर आईपीएल में 165 मैच खेले हैं।

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स शानदार फॉर्म में हैं और 6 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले नंबर पर काबिज है। इस सीजन चेन्नई को एकमात्र हार मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में मिली थी। अपने घरेलू मैदान चेपक स्टेडियम में चेन्नई का रिकॉर्ड शत प्रतिशत रहा है। इस सीजन यहां खेले गए सभी 4 मैचों में धोनी की टीम ने जीत दर्ज की है।

एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम आज यानी 11 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भिड़ेगी। इस मैच में राजस्थान के मुकाबले चेन्नई की टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। अगर इस मैच में धोनी की टीम चेन्नई जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाती है तो बतौर कप्तान धोनी आईपीएल में इतिहास रच देंगे।

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के तौर पर आईपीएल में 165 मैच खेले हैं, जिसमें वह 99 मैच जीतने में सफल रहे हैं। अगर धोनी आज का मैच भी अपने नाम कर लेते हैं तो वह आईपीएल के इतिहास में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे। बता दें कि धोनी ने 2008 से अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए कुल 165 मैचों में कप्तानी की है। इस दौरान धोनी की जीत का प्रतिशत 60.36 प्रतिशत रहा है।

आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में गौतम गंभीर दूसरे नंबर पर हैं। गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 129 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें 71 मैच जीतने में वह सफल रहे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के तौर पर कुल 102 मैच खेले हैं। इस दौरान उनकी टीम 44 मैच जीतने में कामयाब रही है।

धोनी के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के दो अन्य खिलाड़ी भी इस मैच में रिकॉर्ड बना सकते हैं। सीएसके के तूफानी बल्लेबाज सुरेश रैना अगर आज के मैच में 1 कैच लेने में कामयाब रहते हैं तो वह आईपीएल में 100 कैच लेने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। दूसरी तरफ आईपीएल में 100 विकेट पूरे करने के लिए रवींद्र जडेजा को इस मैच में 2 विकेट की दरकार होगी। जडेजा के नाम आईपीएल में अभी 98 विकेट दर्ज हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App