IPL 2019: धोनी के इस रनआउट की वजह से फाइनल हार गई CSK! देखें VIDEO

IPL 2019: इस मैच में चेन्नई की टीम के कप्तान धोनी का रन आउट होना मुंबई के लिए खासा फायदेमंद रहा जिसके चलते मुंबई की टीम को यह जीत मिल सकी।

IPL 2019: धोनी का रन आउट होना मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा।(BCCI/IPL T20)

आईपीएल 2019 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया। 2019 के चैंपियन के तौर पर मुंबई इंडियंस सामने आई। रविवार को हैदराबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल टाइटल अपने नाम किया। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। इस मुकाबले में मैच कभी किसी एक टीम के पक्ष में जाता नहीं दिखा हालांकि चेन्नई की टीम को एक ऐसा झटका लगा जिसके चलते मैच का पासा पलट गया और चेन्नई को मैच गंवाना पड़ा।

दो साल में पहली बार रन आउट हुए धोनी: इस मैच में चेन्नई की टीम के कप्तान धोनी का रन आउट होना मुंबई के लिए खासा फायदेमंद रहा जिसके चलते मुंबई की टीम को यह जीत मिल सकी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ चौथे खिताब के लिए लड़ते हुए एमएस धौनी ने 8 गेंदों में 2 रन बनाए थे। 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने 12.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 81 रन बना लिए थे। हार्दिक पांड्या के इस ओवर में शेन वॉटसन ने स्क्वायर लेग की दिशा में एक शॉट खेला। इसी दिशा में खड़े लसिथ मलिंगा ने गेंद पकड़कर थ्रो की बॉल मिस फील्ड हुई और धोनी ने दूसरा रन लेने की कोशिश की जिसके बाद उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा। थर्ड अंपायर के फैसले में धोनी को आउट करार दिया गया।

धोनी के रन आउट पर यह बोले सचिन: भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी माना कि धोनी का रन आउट होना चेन्नई के लिए बुरा साबित हुआ। उन्होंने कहा कि यह चेन्नई की हार का अहम कारण रहा। इसके अलावा सचिन ने युवा स्पिनर राहुल चहर की भी तारीफ की। बता दें कि चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन की  और लासिथ मलिंगा के इस ओवर में सिर्फ सात रन ही बन सके और  मुंबई की टीम ने मैच अपने नाम कर लिया। मुंबई ने 149 रन बनाए थे जबकि चेन्नई की टीम 148 रन ही बना सकी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019 Final: एक बार फिर फिसड्डी साबित हुए रोहित शर्मा, बड़े मैचों में हमेशा खामोश रहा है बल्ला
2 IPL 2019 Final: पहले जड़ा छक्का फिर अगली गेंद पर कुछ इस तरह आउट हो गए क्विंटन डि कॉक, देखें वीडियो
3 MI vs CSK, IPL 2019 Final: वॉटसन की तूफानी पारी भी सीएसके को नहीं दिला सकी जीत, मुंबई ने चौथी बार आईपीएल खिताब पर जमाया कब्जा
ये पढ़ा क्या...
X