ताज़ा खबर
 

IPL 2019: कोहली ने कहा- लगातार 6 मैच हारने से हमारी राह मुश्किल हुई और दुनिया जानती है हम कैसा खेलते हैं

IPL 2019: रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि लगातार छह मैच हारने से उनकी टीम प्रभावित हुई और अब उनके खिलाड़ी बिना कोई दबाव लिये हर मैच का मजा लेने उतरेंगे ।

Author बंगलौर | April 25, 2019 12:50 PM
रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली

रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि लगातार छह मैच हारने से उनकी टीम प्रभावित हुई और अब उनके खिलाड़ी बिना कोई दबाव लिये हर मैच का मजा लेने उतरेंगे। रायल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बुधवार को आईपीएल मैच में 17 रन से हराया। कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ हमारा फोकस टीम के लिये अच्छा खेलना है । लगातार छह मैच हारने से असर पड़ा। किसी भी टीम ने ऐसे हालात का सामना नहीं किया । हम अपने खेल का मजा लेने के लिये खुलकर खेल रहे हैं ।’’ आरसीबी को प्लेआफ क्वालीफिकेशन के लिये बाकी तीनों मैच जीतने होंगे।

कोहली ने कहा ,‘‘ हमने पांच में से चार मैच जीते। हम पांचों भी जीत सकते थे। हम खेल का मजा ले रहे थे और आज बेहतरीन प्रदर्शन किया  हमें पता है कि हम कैसा खेलते हैं और दुनिया को भी पता है कि हम कैसा खेलते हैं ।’’ मैन आफ द मैच एबी डिविलियर्स ने कहा , मैं आराम से खेलना चाहता था जो आसान नहीं था । आपके साथी खिलाड़ी डैथ ओवरों में आपका कार्यभार बांट लेते हैं । हम अपने मैदान से भली भांति वाकिफ है । यहां शुरूआत अच्छी नहीं कर सके पर अब लय हासिल कर ली।

वहीं दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने सीमारेखा पर उनका कैच लपकने के बाद रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली की प्रतिक्रिया को ज्यादा तूल नहीं देते हुए कहा कि वे दोनों जुनून के कारण इस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं। पंजाब को आखिरी ओवर में 27 रन की जरूरत थी । अश्विन ने पहली गेंद पर छक्का लगाया लेकिन अगली गेंद पर लांग आन में कोहली को कैच दे बैठे । कोहली ने इस पर अपने तरीके से जश्न मनाया।

अश्विन ने कहा ,‘‘ मैं जुनून के साथ खेल रहा था और वह भी। इतनी सी बात है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ उन्होंने आखिरी तीन ओवर में 60 से ज्यादा रन बनाये जो नहीं बनाने चाहिये थे । हम उन हालात में फिनिश नहीं कर सके जबकि सीनियर खिलाड़ियों से इसकी अपेक्षा की जाती है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हम कठिन हालात से निकलकर जीते हैं और जब हालात का सामना नहीं कर सके तो हार गए । हमारे लिये हर मैच अहम है ।’’ बीच के ओवरों में पंजाब की पकड़ ढीली हो गई थी लेकिन निकोलस पूरान और डेविड मिलर ने उसे मैच में लौटाया।

अश्विन ने कहा ,‘‘ जब आप 200 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं तो एक बल्लेबाज को तो 70 . 80 रन बनाने चाहिये।  हम ऐसा नहीं कर सके । हमारे दस ओवर में 105 रन थे लेकिन बीच के ओवरों में हमने लय खो दी । निकोलस पूरन ने अच्छा खेला और हमें मैच में लौटाया। यह निराशाजनक रहा कि हम जीत नहीं सके।’’ उन्होंने कहा कि एबी डिविलियर्स पर अंकुश लगाना जरूरी था जिसने आखिरी ओवरों में धुंआधार पारी खेली। उन्होंने कहा ,‘‘ एबी डिविलियर्स ऐसा खिलाड़ी है जो उन ओवरों में मैच का नक्शा बदल सकता है। उस पर अंकुश लगाना जरूरी था। हम आखिरी दो तीन ओवर में ऐसा कर ही नहीं सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App