ताज़ा खबर
 

KXIP vs DC T20 Playing 11, IPL 2019 Score Updates: इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं दोनों टीमें

IPL 2019, KXIP vs DC Dream11 Team Prediction, Playing 11 for IPL Today Match, Players List 2019, Cricket Score Online: पंजाब ने राजस्थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस को मात दी जबकि केकेआर के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा।

IPL 2019, KXIP vs DC Playing 11 Prediction: पंजाब बनाम दिल्ली।

IPL 2019, KXIP vs DC Dream11, Playing 11 Team Prediction Today IPL Match, Team Players List, Cricket Score: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में आज किंग्स इलेवन पंजाब का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हो रहा है । ये आईपीएल का 13वें मुकाबला है जो मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जा रहा है। इस मैच में दिल्ली की टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। वहीं, इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं दोनों टीमें।

इस सीजन पंजाब और दिल्ली दोनों ने ही जीत के साथ आगाज किया था, लेकिन दोनों को ही अपने दूसरे मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा था। पंजाब ने राजस्थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस को मात दी जबकि केकेआर के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा। कुछ ऐसा ही हाल श्रेयस अय्यर की दिल्‍ली कैपिटल्‍स का है। दिल्‍ली ने मुबई और केकेआर को हराया है तो चेन्‍नई ने उसे दिल्‍ली में ही पटखनी दी थी।

बता दें कि शनिवार को पंजाब और दिल्‍ली ने अपने-अपने आखिरी मैच जीत दर्ज की थी। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच के जरिए अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी। दिल्ली ने शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए अपने पिछले मुकाबले में सुपर ओवर में दो बार की चैंपियन कोलकाता को तीन रन से मात दी थी। वहीं, पंजाब ने अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराया था।

प्लेइंग इलेवन: 

किंग्स इलेवन पंजाब– लोकेश राहुल (w), मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, सरफराज खान, मनदीप सिंह, हार्डस विलोजेन, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (c), मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान।

दिल्ली कैपिटल्स– पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर , ऋषभ पंत , कॉलिन इंग्राम, हनुमा विहारी, हर्षल पटेल, क्रिस मॉरिस, संदीप लमीछाने, कागिसो रबाडा, अवेश खान।

KXIP vs DC Live Score – यहां देखें मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग

KXIP vs DC T20 Live Score – यहां देखें मैच का लाइव स्कोर

Live Blog

Highlights

    19:08 (IST)01 Apr 2019
    होगा रोमांचक मैच

    पंजाब-दिल्ली दोनों ही टीमें इस सीजन कमाल की लय में दिख रही हैं। दोनों ही टीमों ने अपना पिछला मैच जीता भी है। ऐसे में दोनों टीमें चाहेंगी कि वो जीत की लय बरकरार रखें। एक शानदार रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

    18:38 (IST)01 Apr 2019
    मयंक अग्रवाल अच्छी लय में

    जिस अंदाज में मयंक अग्रवाल ने अपने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ खेला था वो शानदार था। ऐसे में देखना होगा कि आखिर ये बल्लेबाज दिल्ली के खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन करता है। 

    18:01 (IST)01 Apr 2019
    जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी पंजाब

    पंजाब की टीम ने अपने पिछले मैच में मुंबई को हराया था। ऐसे में ये टीम इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। देखना होगा कि आज ये टीम किस रणनीति के तहत मैदान में उतरती है।

    17:22 (IST)01 Apr 2019
    लय में लौटे हैं केएल राहुल

    पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ केएल राहुल ने एक शानदार नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। जो पंजाब के लिए एक अच्छी खबर है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर केएल राहुल अपनी लय कैसे बरकरार रखते हैं।

    16:48 (IST)01 Apr 2019
    संदीप लमिछाने ने की थी अच्छी गेंदबाजी

    पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ संदीप ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी। ऐसे में नजर होगी कि आखिर ये युवा गेंदबाज किस तरह का प्रदर्शन करता है। दिल्ली को इस गेंदबाज से काफी उम्मीदें होंगी। 

    16:17 (IST)01 Apr 2019
    पंत को दिखाना होगा दम

    शॉ के अलावा दिल्ली को शानदार लय में चल रहे ऋषभ पंत से भी उम्मीदें होगी जिन्होंने टीम के पहले मैच में मुंबई के खिलाफ 78 रन की धुआंधार पारी खेली थी।

    15:52 (IST)01 Apr 2019
    जीत जारी रखना चाहेगी दिल्ली

    केकेआर के खिलाफ सुपर ओवर में मिली जीत के बाद दिल्ली की टीम लय को बरकरार रखना चाहेगी। जीत के लिए 186 रन का पीछा करने उतरी दिल्ली पृथ्वी शॉ की 99 रन की पारी से आसानी से जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन अंतिम तीन ओवर में लचर बल्लेबाजी से मैच सुपर ओवर तक खिंच गया।

    15:30 (IST)01 Apr 2019
    रबाडा को संभलकर होगा खेलना

    सबका ध्यान इस बात पर होगा कि रबाडा क्रिस गेल, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और डेविड मिलर जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के सामने कैसा प्रदर्शन करते हैं।

    15:09 (IST)01 Apr 2019
    स्पिनर्स को दिखाना होगा कमाल

    मोहम्मद शमी की अगुवाई में एंड्रू टाई और हार्डस विलजोन की तेज गेंदबाजी का सामना करना दिल्ली के लिए आसान नहीं होगा। कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में स्पिनर भी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

    14:54 (IST)01 Apr 2019
    राहुल से फिर बड़ी पारी की उम्मीद

    पहले दो मैचों में विफल रहने वाले राहुल ने मुंबई के खिलाफ पारी की शुरूआत में संभल कर बल्लेबाजी की जबकि गेल (40) और मयंक अग्रवाल (43) की जोड़ी ने आक्रामक रवैया अपनाया और पंजाब ने आसानी से 177 रन के लक्ष्य का हासिल कर लिया।

    14:22 (IST)01 Apr 2019
    फॉर्म में राहुल-पृथ्वी

    दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ (55 गेंद 99) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम लक्ष्य के काफी करीब पहुंचा दिया था तो वहीं लोकेश राहुल (57 गेंद में नाबाद 71) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पंजाब की जीत सुनिश्चित की।

    14:07 (IST)01 Apr 2019
    हरी पिच के लिए जाना जाता है मोहाली:

    मोहाली स्टेडियम अपनी  हरी पिच और आउटफील्ड के लिए खास जाना जाता है। पिछले पांच आईपीएल मैच के आधार पर पहली पारी में 191 रन पिच का औसत स्कोर रहा है।

    13:10 (IST)01 Apr 2019
    पिछली मैच में दोनों ही टीमों को मिली जीत

    पंजाब और दिल्ली दोनों टीमों ने शनिवार को अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। खासबात यह है कि दोनों टीमों की जीत में सलामी बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभायी।

    12:49 (IST)01 Apr 2019
    पिछली जीत के हीरो रहे रबाडा

    रबाडा की शानदार गेंदबाजी से शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के इतिहास में सुपर ओवर में अपने सबसे कम स्कोर (10 रन) का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए तीन रन से जीत दर्ज की।

    12:19 (IST)01 Apr 2019
    रबाडा पर रहेगी नजरें

    किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल मुकाबले में जब यहां दिल्ली कैपिटल्स का सामना करने उतरेगी तो यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में जीत के नायक रहे कासिगो रबाडा की यार्कर गेंद का सामना कैसे करते है। 

    Next Stories
    1 IPL 2019: मैदान के बाद टि्वटर पर भी RCB की धुनाई, विराट की टीम की यूं जमकर उड़ रही खिल्ली
    2 IPL 2019: जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड वार्नर की ऐतिहासिक साझेदारी, चकनाचूर हुए ये रिकॉर्ड
    3 IPL 2019: दोनों छोर के बल्लेबाज एक साथ हुए रनआउट! देखें दिलचस्प VIDEO
    ये पढ़ा क्या?
    X