ताज़ा खबर
 

IPL 2019: 27 रन खर्च करने के बाद क्यों रोने लगे थे कुलदीप यादव, खुद किया खुलासा

IPL 2019: कुलदीप ने बताया कि उन्होंने मोईन अली को आउट करने की योजना बनायी थी, लेकिन वह उस योजना को ठीक तरह से लागू नहीं कर सके। जिसके चलते मैच उनके हाथ से निकल गया।

कुलदीप यादव मैच के दौरान रो पड़े थे। (file pic)

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का समापन हो चुका है। मुंबई इंडियंस ने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को एक रोमांचक मुकाबले में पटखनी देकर चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। हर साल की तरह यह आईपीएल भी जहां कई खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन रहा, वहीं कुछ खिलाड़ियों का इस लीग में प्रदर्शन निराशाजनक रहा। भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव भी आईपीएल के इस सीजन को भूलना चाहेंगे क्योंकि इस सीजन उनकी फिरकी का जादू उतना नहीं चला, जितनी की उनसे उम्मीद की जाती है। आईपीएल के इस संस्करण में कुलदीप यादव ज्यादा विकेट नहीं चटका सके और ये भी एक वजह रही कि कोलकाता प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी।

हालांकि एक मैच तो ऐसा रहा, जहां कुलदीप यादव को खूब मार पड़ी और वह इतना निराश हुए कि उनकी आंखों से आंसू निकल गए। दरअसल लीग मैचों के दौरान आरसीबी के खिलाफ खेले गए एक मैच में कुलदीप यादव ने अपने एक ओवर में 27 रन लुटाए थे। आरसीबी के बल्लेबाज मोईन अली ने इस ओवर में कुलदीप यादव की गेंदों की जमकर धुनाई की थी। इस मैच में कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवरों के स्पैल में 59 रन देकर एक विकेट लिया था। इस रिकॉर्ड के साथ ही कुलदीप यादव संयुक्त रुप से लीग का सबसे महंगा स्पैल फेंकने वाले स्पिनर बन गए हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में कुलदीप यादव ने बताया कि वह अपने उस ओवर में बहुत ज्यादा रन देने से बहुत निराश थे।

कुलदीप ने बताया कि उन्होंने मोईन अली को आउट करने की योजना बनायी थी, लेकिन वह उस योजना को ठीक तरह से लागू नहीं कर सके। कुलदीप के अनुसार, मैं उस वक्त नकारात्मक नहीं था, लेकिन सकारात्मक भी नहीं था। जब मुझे उस ओवर में बहुत सारे रन पड़े तो मैं बेहद निराश हुआ। मैं जानता था कि मैं उसे (मोईन अली) आउट कर सकता हूं, लेकिन मैं अपने प्लान को लागू ही नहीं कर सका। उस ओवर में ही मैच हमारे हाथ से निकल गया। इसलिए मैं थोड़ा भावुक हो गया था। बहरहाल कुलदीप यादव भारत की क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं और फिलहाल क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट पर अपना फोकस बनाए हुए हैं। टूर्नामेंट में भारत की सफलता के लिए कुलदीप यादव और उनके साथी स्पिनर यजुवेन्द्र चहल का अच्छा प्रदर्शन करना जरुरी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App