ताज़ा खबर
 

IPL 2019: अश्विन के मांकडिंग रन-आउट का कुछ इस तरह फायदा उठा रही पुलिस

IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान पंजाब के कप्तान अश्विन ने जोस बटलर को 'मांकडिंग' रन आउट कर दिया जिसके बाद काफी विवाद हो रहा है।

Indian Premier League (IPL) 2019, Ravichandran Ashwin, ‘Mankad’, Jos Buttler, Kings XI Punjab, Rajasthan Royals,IPL 2019: अश्विन के मांकडिंग रन-आउट का कुछ इस तरह फायदा उठा रही पुलिस (Source: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में सोमवार 25 मार्च को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें पंजाब ने 14 रनों से जीत दर्ज की। इस मैच के दौरान एक विवादित घटना घटी जिसकी चर्चा अभी तक बरकरार है।

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की पारी के 13वें ओवर के दौरान पंजाब के कप्तान अश्विन ने जोस बटलर को ‘मांकडिंग’ रन आउट कर दिया। इसके बाद बटलर और अश्विन के बीच तीखी बहस देखने को मिली। बटलर के आउट होने के बाद राजस्थान की टीम ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई। मैच के बाद इस घटना ने विवाद का रुप ले लिया, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है।

एक तरफ जहां राजस्थान के मेंटर शेन वॉर्न ने इस घटना को लेकर अश्विन की काफी आलोचना की है। वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता पुलिस अश्विन के मांकडिंग रन-आउट का भरपूर फायदा उठा रही है और इसके जरिए लोगों को जागरूक करने में जुटी है।

दरअसल, कोलकाता पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट किया है। इस फोटो में एक तरफ अश्विन रन आउट कर रहे हैं, तो दूसरी ओर ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करते हुए गाड़ियां लाइन क्रॉस करती नजर आ रहीं हैं। फोटो के ऊपर बांग्‍ला भाषा में संदेश भी लिखा है,-“क्रीज हो या सड़क, यदि आप लाइन को पार करेंगे तो पछताएंगे।”

कोलकाता पुलिस का ये तरीका सोशल मीडिया और कोलकाता में काफी मशहूर हो रहा है। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब क्रिकेट की किसी मशहूर घटना के जरिए पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इससे पहले कोलकाता पुलिस ने चेतेश्वर पुजारा फोटो का इस्तेमाल कर लोगों को सीट बेल्ट लगाने की अहमियत के बारे में बताया था। कोलकाता पुलिस ने लिखा था- डिफेंस हमेशा चेतेश्वर पुजारा जैसा होना चाहिए।”

गौरतलब है कि पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से हराने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब बुधवार 27 मार्च को अपने दूसरे मैच में कोलकाता से भिड़ेगी। इस मैच में एक बार फिर तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल पर सभी की निगाहें होंगी, जिन्होंने पहले मैच में 79 रन की आतिशी पारी खेली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019: इतिहास रचने से 4 कदम दूर क्रिस गेल, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज
2 IPL 2019: खेलने से पहले रणनीति नहीं बनाती है धोनी की टीम, ब्रावो ने खोले CSK ड्रेसिंग रूम के राज
3 Pak vs Aus 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 80 रन से रौंदा, 90 रन की पारी खेलकर भी इस रिकार्ड चूके फिंच
ये पढ़ा क्या?
X