ताज़ा खबर
 

IPL 2019: जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड वार्नर की ऐतिहासिक साझेदारी, चकनाचूर हुए ये रिकॉर्ड

IPL 2019: जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के बीच पहले विकेट के लिए 99 गेंद में 185 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। इसके साथ ही गौतम गंभीर और क्रिस लिन की साझेदारी का रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया।

IPL 2019: जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड वार्नर की ऐतिहासिक साझेदारी (Photo: IPL website)

आईपीएल के 12वें सीजन में रविवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 118 रन से करारी शिकस्त दी। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने अपने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के शतक के दम पर आरसीबी के खिलाफ दो विकेट पर 231 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इस दौरान बेयरस्टो और वॉर्नर के बीच पहले विकेट के लिए 99 गेंद में 185 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने गौतम गंभीर और क्रिस लिन की साझेदारी के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने साल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ पहले विकेट के लिए 184 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी।

इसके अलावा वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी आईपीएल इतिहास में लगातार तीन मैचों में शतकीय साझेदारी करने वाली पहले जोड़ी बन गई है। दोनों ने कोलकाता में 118 रन की साझेदारी करके सीजन की शुरुआत की थी। इसके बाद हैदराबाद में राजस्थान के खिलाफ पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की थी और अब तीसरे मैच में 185 रन की साझेदारी करके शतकीय साझेदारी की हैट्रिक पूरी कर नया आईपीएल रिकॉर्ड बना दिया है।

इस मैच में जॉनी बेयरस्टो ने सिर्फ 52 गेंदों में अपना पहला आईपीएल और टी-20 क्रिकेट का दूसरा शतक बनाया। इससे पहले बेयरस्टो ने साल 2014 में यॉर्कशायर की ओर से डरहम के खिलाफ शतक ठोका था। बेयरस्टो ने 114 रन की पारी में 90 रन (78.95 प्रतिशत रन) बाउंड्री से अर्जित किए और एसआरएच की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा चौकों और छक्कों से रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज था जिन्होंने 2017 में केकेआर के खिलाफ 126 में से 88 रन बाउंड्री से बनाए थे।

इस मैच में शतक जड़ते ही डेविड वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर काबिज गेल (6 शतक) के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए। वॉर्नर ने 55 गेंदों में आईपीएल का अपना चौथा शतक ठोका और विराट कोहली (4 शतक) और शेन वॉटसन (4 शतक) के साथ संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर काबिज हो गए। आईपीएल में यह तीसरा मौका है जब एक ही पारी में दो बल्लेबाजों ने शतक जड़ा है। इससे पहले आरसीबी के विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ शतक लगाया था।

Next Stories
1 IPL 2019: दोनों छोर के बल्लेबाज एक साथ हुए रनआउट! देखें दिलचस्प VIDEO
2 IPL 2019: सुरेश रैना ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर
3 IPL 2019: बल्लेबाज ने एक हाथ से मारा छक्का, खुद भी रह गया हैरान, देखें VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X