ताज़ा खबर
 

IPL 2019: खेलने से पहले रणनीति नहीं बनाती है धोनी की टीम, ब्रावो ने खोले CSK ड्रेसिंग रूम के राज

ब्रावो ने बताया कि धोनी ने उन्हें लागातर स्टेर बॉल डालने के लिए कहा। उन्होंने धीमी गति की गेंद फेंकने से मना कर दिया। डेथ ओवर में लिए गए फैसले बदलती परिस्थिति के अनुसार थे।

ब्रावो ने बताया चेन्नई सुपर किंग्स खेल से पहले नहीं बनाती है कोई रणनीति। (फाइल फोटो क्रेडिट/BCCI)

IPL-12 (Vivo IPL 2019 ) में लगातार दो मैच जीतकर दमदार शुरुआत करने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) एक बार फिर क्रिकेट फैंस की पहली पसंद बन गयी है। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि हर सीजन में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम बिना किसी रणनीति के ही मैदान पर उतर जाती है। एक तरफ जहां बाकी टीम और उनके खिलाड़ी हर मैच में टीम और पिच के हिसाब से रणनीति बनाते हैं, वैसी रणनीति सीएसके नहीं बनाती है। अगर सीएसके के स्टार खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की बातों पर यकीन करें, तो ऐसा ही है। धोनी की टीम मैदान पर उतरने से पहले कोई योजना नहीं बनाती है।

ब्रावो का कहना है कि मैच से पहले उनकी टीम कोई प्लान तैयार नहीं करती। उनकी टीम का उद्देश्य सिर्फ अच्छा खेलना और मैच के दौरान परिस्थितियों को समझते हुए फैसले लेना रहता है। दिल्ली कैपिटल के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में ब्रावो ने गेंदबादी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्हें मैच के आखिरी ओवरों में लगाया गया और वह अपने कप्तान की उम्मीदों पर बिल्कुल खरे उतरे। 17वें ओवर में गेंदबाजी करने आए ब्रावों ने हालांकि शुरुआत में बहुत ही खराब प्रदर्शन दिखाया। लेकिन, जल्द ही वह इससे बाहर आ गए। पहले ओवर में उन्होंने कई सारी गलतियां की। उनकी पहली गेंद धीमी गति वाली थी, जिस पर चौका लग गया। दूसरी गेंद वाइड-बॉल करार दी गई। इस दौरान उन्होंने अपने पूरे ओवर में कुल 17 रन दिए।

हालांकि, धोनी ने ब्रावो पर विश्वास कायम रखा और उनकी गेंदबाजी जारी रखी। ब्रावो ने रिशभ पंत, शिकर धवन और कोलिन का विकट चटका डाला। ब्रावो ने बताया कि पहले ओवर में धुनाई होने के बाद उन्होंने उससे सीख ली और अपनी गेंदबाजी में फौरन सुधार किया। इस दौरान कप्तान धोनी ने उन्हें धीमी गति की गेंद फेंकने से मना कर दिया था और तेज गति के साथ लगातार स्ट्रेट बॉल डालने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि मौके पर ही उनका गेम प्लान परिस्थिति के हिसाब से बदला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pak vs Aus 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 80 रन से रौंदा, 90 रन की पारी खेलकर भी इस रिकार्ड चूके फिंच
2 IPL 2019: धोनी हो गए लेट पर ऋषभ पंत नहीं चूके, देखें दोनों की स्‍टंपिंग
3 DC vs CSK: रोमांचक मुकाबले में जीता चेन्नई, दिल्ली कैपिटल्‍स की 6 विकेट से हार
ये पढ़ा क्या?
X