ताज़ा खबर
 

IPL 2019: कगिसो रबाड़ा ने किया ‘KKR का कबाड़ा’, देखें सुपर ओवर में कैसे जीती दिल्‍ली कैपिटल्‍स

IPL 2019, DC vs KKR: पृथ्‍वी शॉ ने 55 गेंद में 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 99 रन बनाए। कगिसो रबाड़ा ने KKR को सुपर ओवर में 11 रन नहीं बनाने दिए।

IPL 2019: विश्व कप से पहले रबाडा की कमर में परेशानी चिंता का विषय। (Photo : IPL/Twitter)

IPL 2019: इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का पहला सुपर ओवर शनिवार (30 मार्च) को दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर हुआ। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया मुकाबला अंतिम खेल तक चला और टाई रहा। नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा जिसमें दिल्‍ली ने बाजी मारी। दिल्‍ली की ओर से जीत के हीरो रहे सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ जिन्‍होंने 99 रनों की पारी खेली। शॉ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, कगिसो रबाड़ा ने सुपर ओवर में दबाव को हावी होने नहीं दिया और IPL इतिहास का न्‍यूनतम सुपर ओवर स्‍कोर डिफेंड कर लिया।

सुपर ओवर में DC की तरफ से ऋषभ पंत और कप्‍तान श्रेयस अय्यर बल्‍लेबाजी करने उतरे थे। अय्यर कैच आउट हो गए और एक ओवर में टीम सिर्फ 10 रन ही बना सकी। जवाब में KKR की ओर से आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला। DC की ओर से कगिसो रबाड़ा ने गेंदबाजी शुरू की। रबाड़ा ने क्रीज में घुसकर खड़े रसेल को लगातार तीन यॉर्कर फेंकी।

तीसरी गेंद ठीक निशाने पर लगी और रसेल का मिडल स्‍टंप उखड़ गया। इसके बाद रबाड़ा ने कार्तिक और रॉबी उथप्‍पा को जीत के लिए जरूरी बनाने नहीं दिए और दिल्‍ली की टीम जीत गई। कगिसो रबाड़ा की शानदार गेंदबाजी के बाद ट्विटर यूजर्स भी मौज लेने लगे। एक ने लिखा, “अब हिंदी कमेंटेटर्स कहेंगे- …और यहां रबाड़ा ने किया KKR का कबाड़ा।”

श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। दिल्‍ली ने बेहतरीन गेंदबाजी की और दसवें ओवर तक KKR की आधी टीम को पवेलियन पहुंचा दिया, मगर इसके बाद कार्तिक और रसेल के बीच 53 गेंद में 95 रनों की साझेदारी हुई। KKR ने निर्धारित 20 ओवर में 185 रन बनाए। जवाब में पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी ने दिल्‍ली को अच्‍छी शुरुआत दी।

देखें DC vs KKR Super Over Video:

धवन 16 रन बनाकर आउट हो गए मगर शॉ बेहतरीन बल्‍लेबाजी करते रहे। उन्‍होंने 55 गेंद में 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 99 रन बनाए। श्रेयस ने शॉ का बखूबी साथ निभाते हुए 32 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में दिल्ली को छह रन चाहिए थे लेकिन पहली गेंद पर हनुमा विहारी ने एक और दूसरी पर कोलिन इंगराम ने दो रन बनाये। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना जबकि चौथी गेंद पर एक रन बना। अगली गेंद पर विहारी ने शुभमान गिल को कैच थमा दिया और आखिरी गेंद पर एक रन दौड़ने के बाद इंगराम रन आउट हो गए।

Next Stories
1 IPL 2019: ऋषभ पंत बने सुपर मैन, हवा में उड़कर पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखें वीडियो
2 VIDEO: स्‍टेडियम में पहुंच गया पिज्‍जा डिलीवरी करने, रोकना पड़ा खेल
3 VIDEO: संजू सैमसन ने भुवी को ऐसा धोया कि बन गया रिकॉर्ड, एक ओवर में कूटे 24 रन
ये पढ़ा क्या?
X