ताज़ा खबर
 

IPL 2019: सिर्फ एक सेकेंड बाकी था, अचानक धोनी ने ले लिया रिव्‍यू, VIDEO में देखें नतीजा

IPL 2019, CSK vs RCB: इस दौरान सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक डीआरएस का ऐसा फैसला लिया कि सब हैरान रह गए। दरअसल , पूरा मामला यह है कि 11 ओवर चल रहा था और आरसीबी बल्लेबाजी कर रही थी।

IPL 2019, CSKvsRCB:धोनी ने फिर साबित किया कि वह डीआरएस के उस्ताद।( फोटो सोर्स- ट्विटर)

CSK vs RCB, IPL 2019: क्रिकेट के महाकुंभ कहे जाने वाले आईपीएल का 12वां सीजन शनिवार 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। पहले मैच में चेन्नई ने आरसीबीस को सात विकेट से हराकर जीत से अपने सफर की शुरुआत की। इस दौरान सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक डीआरएस का ऐसा फैसला लिया कि सब हैरान रह गए। दरअसल , पूरा मामला यह है कि 11 ओवर चल रहा था और आरसीबी बल्लेबाजी कर रही थी।इस दौरान आरीसीबी के 6 विकेट गिर चुके थे और स्कोर 56 रन था। इस दौरान इमरान ताहिर को गेंदबाजी के लिए लगाया गया।क्रीज पर आरीसीबी के खिलाड़ी नवदीप सैनी थे।

उन्होंने गेंद को रोकने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके पैड पर जा टकराई। इमरान ताहिर ने पगबाधा आउट की अपील की लेकिन अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। इसके बाद डीआरएस लेने की बारी थी। धोनी को मानो पता था कि वह आउट नहीं हैं लेकिन उन्हें यह अंदाजा था कि वह पगबाधा आउट तो नहीं है लेकिन कैच आउट जरूर हैं। धोनी का फैसला वाकई सही हुआ। और उन्होंने साबित किया कि उन्हें डीआरएस लेने के लिए क्यों जाना जाता है।


धोनी ने यह फैसला बिल्कुल आखिरी पल में लिया जब डीआरएस लेने में सिर्फ एक सेकेंड का समय बाकि था।इस मैच में इमरान ताहिर ने बेहतरीन गेंदबाजी की । उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 9 रन दिए और इस दौरान उन्होंने 3 विकेट भी अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका।
गौरतलब है कि  इस मैच में विराट कोहली 6 रन बनाकर पवेलियन लौट तो पार्थिव पटेल 29 रन बनाए।पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।डीविलयर्स ने 10 गेंदों में महज 9 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर (0), शिवम दुबे (2), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (4), नवदीप सैनी (2), उमेश यादव (0) और युजवेंद्र चहल ( )4 रन ही टीम के खाते में जोड़ पाए और पूरी टीम 70 रनों पर सिमट गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App