ताज़ा खबर
 

IPL 2019: पहले मैच में ही CSK से हारी RCB, विराट कोहली की टीम के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2019: विराट कोहली की टीम आरसीबी चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 70 रन पर ही सिमट गई। इसके साथ ही विराट कोहली के टीम के नाम से एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया।

IPL 2019 RCB: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार गई।( फोटो सोर्स- Indian express)

IPL 2019: आईपीएल सीजन 12 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस दौरान विराट कोहली की टीम आरसीबी के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल, आरसीबी एकलौती ऐसी टीम है जो आईपीएल के उद्घाटन मैच में 100 रन से कम के स्कोर पर आउट हुई है।

इससे पहले आरसीबी 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 82 रन पर सिमट गई थी। यह मैच भी आईपीएल का उद्घाटन मैच ही था। इसके अलावा 2014 में आरसीबी की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 70 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी। आरसीबी की टीम हरभजन सिंह , रविंद्र जडेजा और इमरान ताहिर की तिकड़ी के आगे घुटने टेकती नजर आई।आरसीबी की पूरी टीम 70 रन पर ऑलआउट हो गई थी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने यह स्कोर 2.2 ओवर रहते ही सात विकेट से यह मैच जीत लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  के लिए आरसीबी को बुलाया। इस दौरान आरसीबी की बल्लेबाजी का किला ढह ता नजर आया।बल्लेबाजी की शुरुआत करने आए विराट कोहली और पार्थिव पटेल के बीच महज 16 रन की साझेदारी हो पाई और विराट कोहली 6 रन बनाकर पवेलियन लौट तो पार्थिव पटेल ने 33 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 29 रन टीम के खाते में जोड़े।

पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।डीविलयर्स ने 10 गेंदों में महज 9 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर (0), शिवम दुबे (2), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (4), नवदीप सैनी (2), उमेश यादव (0) और युजवेंद्र चहल ( 4) रन ही टीम के खाते में जोड़ पाए और पूरी टीम 70 रनों पर सिमट गई। चेन्नई सुपर किंग्स ने यह स्कोर 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और सीएसके ने यह मैच सात विकेट से अपने नाम कर लिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App