ताज़ा खबर
 

कुलदीप यादव का दावा- कई बार काम नहीं आते धोनी के टिप्स

महेंद्र सिंह धोनी को वर्तमान समय की क्रिकेट में सबसे शातिर दिमाग का खिलाड़ी माना जाता है लेकिन आखिरकार वह भी इंसान हैं और भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि कुछ अवसरों पर इस विकेटकीपर के टिप्स भी काम नहीं आते हैं।

Author Updated: May 14, 2019 12:07 PM
कुलदीप यादव ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा, ‘‘वह ज्यादा बात नहीं करते। वह ओवरों के बीच में भी बात करते हैं जब उन्हें लगता है कि उनके लिये अपनी बात कहनी जरूरी है।’

महेंद्र सिंह धोनी को वर्तमान समय की क्रिकेट में सबसे शातिर दिमाग का खिलाड़ी माना जाता है लेकिन आखिरकार वह भी इंसान हैं और भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि कुछ अवसरों पर इस विकेटकीपर के टिप्स भी काम नहीं आते हैं। कुलदीप ने यह जवाब मजाकिया अंदाज में दिया। असल में उनसे पूछा गया था कि अपने करियर में क्या कभी उन्होंने पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान पर उनके टिप्स को लेकर सवाल उठाये।  कुलदीप ने सोमवार को सिएट क्रिकेट रेटिंग पुरस्कार से इतर कहा, ‘‘कई बार ऐसा हो जाता है कि जबकि वह (धोनी) गलत होते हैं लेकिन तब आप उनसे यह नहीं कह सकते हैं। ’’ इस चाइनामैन स्पिनर ने हालांकि कहा कि धोनी ऐसे व्यक्ति हैं जो जरूरत पड़ने पर ही ओवर के बीच में अपनी राय देते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वह ज्यादा बात नहीं करते। वह ओवरों के बीच में भी बात करते हैं जब उन्हें लगता है कि उनके लिये अपनी बात कहनी जरूरी है।’

आईपीएल 19 में चेन्नई सुपरकिंग्स को  महज एक रन 1 से मुंबई इंडियन से हार का सामना करना पड़ा था।  इसके बाद एम एस धोनी ने कहा था कि यह मजेदार खेल है जिसमें दो टीमों एक दूसरे को ट्राफी पास करती रहीं। शुरूआत में चेन्नई को बढत थी लेकिन बीच के ओवरों में मुंबई ने वापसी की । ऐसा लग रहा था कि शेन वाटसन एक बार फिर चेन्नई को खिताब दिला देंगे लेकिन जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी करके पासा पलट दिया ।
धोनी ने मैच के बाद कहा ,‘‘ हम इस मैच में कुछ बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे । यह रोचक है कि हम एक दूसरे को ट्राफी पास करते जा रहे हें । दोनों ने गलतियां की लेकिन विजयी टीम ने एक गलती कम की ।’’ आठ फाइनल में चेन्नई को ले जा चुके धोनी संतुष्ट नहीं हैं।

उन्होंने कहा ,‘‘ यह सत्र अच्छा रहा लेकिन हमें अपने प्रदर्शन का आकलन करना होगा । हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया । मध्यक्रम चला ही नहीं लेकिन हम जैसे तैसे यहां तक पहुंच गए।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा । गेंदबाजों ने हमें दौड़ में बनाये रखा । बल्लेबाजी में हर मैच में कोई एक चल गया और हम जीतते रहे । अगले साल लगातार अच्छा खेलने के लिये हमें काफी मेहनत करनी होगी ।’’ अब उनका फोकस विश्व कप पर है ।
उन्होंने कहा ,‘‘ अभी अगले साल के बारे में कुछ कहना गलत है । अगला टूर्नामेंट विश्व कप है जो प्राथमिकता है । उसके बाद हम चेन्नई सुपर ंिकग्स के बारे में बात करेंगे । उम्मीद है कि अगले साल मिलेंगे ।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब देविशा का डांस देखकर अपना दिल हार गए थे सूर्यकुमार यादव, जानिए इस क्रिकेटर की लव स्टोरी
2 सचिन को क्रिकेट का भगवान बताने वाले हेडन ने एमएस धोनी को दिया नया नाम
3 IPL 2019: हार के बाद धोनी ने ली चुटकी, बोले- हम एक दूसरे को बस ट्रॉफी कर रहे पास