ताज़ा खबर
 

IPL 2019: जोस बटलर को मांकड़िग आउट करने का नहीं है कोई मलाल, अश्विन ने बताई वजह

रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल मैच में जोस बटलर को ‘मांकड़िग’ आउट करने का कोई मलाल नहीं है और उनका मानना है कि बल्लेबाज को इस तरह के मैच की तस्वीर बदलने वाले पलों में क्रीज जल्दी छोड़ने से बचना चाहिये।

Author Updated: March 26, 2019 5:27 PM
rajasthan royals,kings xi punjab,india,england,joseph charles buttler,ravichandran ashwin,indian premier league 2019,rajasthan royals vs kings xi punjab 03/25/2019 किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन ने सोमवार की रात के मैच में राजस्थान रायल्स के बटलर को मांकड़िग करके बड़े विवाद को जन्म दे दिया।

रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल मैच में जोस बटलर को ‘मांकड़िग’ आउट करने का कोई मलाल नहीं है और उनका मानना है कि बल्लेबाज को इस तरह के मैच की तस्वीर बदलने वाले पलों में क्रीज जल्दी छोड़ने से बचना चाहिये। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन ने सोमवार की रात के मैच में राजस्थान रायल्स के बटलर को मांकड़िग करके बड़े विवाद को जन्म दे दिया । इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में इस तरह आउट होने वाले बटलर पहले खिलाड़ी बने। इससे खेलभावना को लेकर भी सवाल उठे क्योंकि अश्विन ने बटलर को इसकी चेतावनी नहीं दी थी।

अश्विन ने हालांकि 14 रन से मिली जीत के बाद कहा ,‘‘ मैने गेंद छोड़ी भी नहीं थी और वह क्रीज से बाहर आ गया था। हमने कोई गलती नहीं की। लेकिन मेरा मानना है कि ये मैच का रूख बदलने वाले पल है और बल्लेबाज को एहतियात बरतनी चाहिये ।’’ उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ हमें पता था कि छह ओवर के बाद पिच धीमी हो जायेगी। गेंदबाज बधाई के पात्र है जो वैरिएशन पर काम करते रहे ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ सैम कुरेन की शुरूआत अच्छी नहीं रही लेकिन उसने शानदार वापसी की। हमारे पास काफी विकल्प हैं लेकिन पांच ओवर अच्छे निकल जाये तो इससे बेहतर क्या हो सकता है।’’ वहीं राजस्थान रायल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बटलर के विकेट पर टिप्पणी से इनकार करते हुए कहा कि मैच रैफरी इस बारे में फैसला लेंगे।

अश्विन को लेकर आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर और राजस्थान रायल्स के ब्रांड दूत शेन वार्न ने आईपीएल के मैच में जोस बटलर को मांकंडिंग करने वाले आर अश्विन की कड़ी निंदा करते हुए उनकी हरकत को शर्मनाक और खेलभावना के विपरीत करार दिया। बटलर आईपीएल के इतिहास में ‘मांकड़िग’ के शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बने।

बटलर कल उस समय 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे जब अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिये बिना मांकड़िग से आउट किया । उस समय रायल्स जीत की ओर बढती नजर आ रही थी लेकिन बटलर के आउट होने के बाद मैच का रूख बदल गया और टीम 14 रन से हार गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मकरंद पाटिल: किसान के बेटे ने किया कमाल, एक ओवर में जड़ दिए छह छक्‍के
2 IPL 2019: साल 2016 में पहली बार ‘मांकडिंग’ रन आउट हुए थे बटलर, तब बताई थी खुद की गलती
3 एमएस धोनी ने जाधव से क्‍यों कहा- घर वापस जाने का प्‍लान है? देखें वायरल वीडियो
ये पढ़ा क्या ?
X