ताज़ा खबर
 

क्रिकेट मैदान पर फिर हो सकती है वापसी, अनिल कुंबले को सौंपी जा सकती है ये जिम्मेदारी

कुंबले को 24 जून 2016 में एक साल के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया गया, लेकिन उन्हें एक साल का समय पूरा होने से पहले ही इस्तीफा देना पड़ा था।

अनिल कुंबले। (Photo Courtesy: Twitter)

टीम इंडिया से कोच का पद गंवा चुके अनिल कुंबले फिर से क्रिकेट मैदान पर लौट सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स कुंबले को मेंटॉर नियुक्त कर सकती है। खुद इसके संकेत डेयरडेविल्स के को-ऑनर और जीएमआर ग्रुप के चेयरमैन किरण कुमार गांधी ने दिए हैं। किरण कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा, “मेंटॉर के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले के साथ बातचीत कर रही हैं। हालांकि अभी ये पक्का नहीं हुआ है।”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने क्रिकेट में 19 की उम्र में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हुए डेब्यू किया था। कुंबले ने 1990 से भारत के लिए 132 टेस्ट मैच खेले और 271 एक दिवसीय मैच खेले। कुंबले को 2005 में पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। लगातार 18 साल तक खेलने के बाद कुंबले ने नवंबर 2008 में संन्यास का ऐलान किया। 2012 में कुंबले को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया। कुंबले को 24 जून 2016 में एक साल के लिए भारतीय टीम का कोच बनाया गया, लेकिन उन्हें एक साल का समय पूरा होने से पहले ही इस्तीफा देना पड़ा था।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback
अनिल कुंबले और चेतना।

सीईओ पद से इस्तीफा दे सकते हैं हेमंत दुआ: टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत दुआ ने अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। दुआ इस पद पर 2013 से बने हुए थे। उनका इस्तीफा एक सितंबर 2018 से लागू होगा। इस पद से हटने के बाद दुआ जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड में गैर-कार्यकारी निदेशक के तौर पर काम करेंगे।

बता दें कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आसीबी) की कोचिंग टीम से कुछ दिन पहले ही जुड़ गए हैं। नेहरा इस समय टीम के गेंदबाजी कोच हैं और अब वह नवनियुक्त कोच और सलाहकार गैरी कर्स्टन के साथ कोचिंग नेतृत्व टीम का हिस्सा होंगे। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलने वाले नेहरा दो बार क्रिकेट विश्व कप, दो बार एशिया कप और तीन बार आईसीसी चैंम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल में वह कई टीमों के लिए खेल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App