ताज़ा खबर
 

IPL 2019: मैच जिताऊ पारी खेलने के बावजूद शिखर धवन के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड, तीसरी बार हुआ है ऐसा

IPL 2019: धवन के आईपीएल करियर में ये तीसरी बार था जब वे 90 या उसे से ज्यादा रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हो। धवन के बाद इस लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है।

IPL 2019: शिखर धवन ने खेली अपनी टी20 करियर की सबसे बड़ी पारी। (source- IPL Official site)

IPL 2019 KKR vs DC: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने विश्व कप टीम के लिए चयन से ठीक पहले अपने टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जिसकी मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में शीर्ष चार में जगह बना ली। सलामी बल्लेबाज धवन इस प्रारूप में अपने पहले शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने 63 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन की लाजवाब पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी के बावजूद धवन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड हो गया है। वो रिकॉर्ड है आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 90 या उस से ज्यादा रन बनाकर नॉटआउट रहने का।

धवन के आईपीएल करियर में ये तीसरी बार था जब वे 90 या उसे से ज्यादा रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हो। धवन के बाद इस लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। विराट के साथ दो बार ऐसा हुआ है। वहीं दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग भी दो बार 90 पर नाबाद रह चुके हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में दो ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी शामिल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शेन वाटसन और सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी 2-2 बार 90 या उस से ज्यादा रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। वहीं पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर दो बार 90 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

बता दें कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में धवन के अलावा ऋषभ पंत ने भी शानदार पारी खेली। पंत ने 31 गेंदों पर 46 रन बनाए और दिल्ली को एक आसान जीत दिलाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए थे। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 39 गेंदों पर 65 रन बनाकर केकेआर की पारी संवारी। उन्होंने रोबिन उथप्पा (30 गेंदों पर 28) के साथ दूसरे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की। आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली। इनमें से 26 रन उन्होंने कैगिसो रबाडा की नौ गेंदों पर बनाए।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App