ताज़ा खबर
 

VIDEO: 17 साल के मुजीब की जादुई गेंद, स्टंप देखते रह गए कोहली

IPL 2018- ऐसा नहीं है कि विराट ने कोई गलत शॉट खेला हो, लेकिन गेंद जिस तरह से टप्पा खाने के बाद शार्प टर्न होकर विराट का स्टंप ले उड़ी, उससे विराट कोहली समेत सभी लोग हैरान रह गए।

मुजीब उर रहमान की वो जादुई गुगली, जो विराट कोहली का स्टंप ले उड़ी (image source-IPL)

अफगानिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों को आईपीएल के रुप में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए बेहतरीन मंच मिला है, जिस पर वह अन्तरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर अपने जलवे बिखेरते नजर आ रहे हैं। खासकर अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाजों ने आईपीएल में सभी को प्रभावित किया है। राशिद खान तो आज आईपीएल का जाना पहचाना नाम बन ही गए हैं, इस सीजन से 17 वर्षीय मुजीब उर रहमान भी गजब की गेंदबाजी से सभी का दिल जीत रहे हैं। ऐसी ही बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना मुजीब उर रहमान ने कल खेले गए किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच में दिखाया। मुजीब ने इस दौरान एक ऐसी जादुई गेंद डाली, जिससे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली भी गच्चा खा गए। जिस तरह से विराट इस गेंद पर आउट हुए, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि विराट जैसा बल्लेबाज भी बस देखता ही रह गया।

विराट कोहली कल के मैच में अच्छे टच में नजर आ रहे थे और 21 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते नजर आ रहे थे। तभी अश्विन ने गेंद मुजीब को थमायी। इस पर मुजीब ने अपने सबसे मजबूत हथियार गुगली का इस्तेमाल किया। ऐसा नहीं है कि विराट ने कोई गलत शॉट खेला हो, लेकिन गेंद जिस तरह से टप्पा खाने के बाद शार्प टर्न होकर विराट का स्टंप ले उड़ी, उससे विराट कोहली समेत सभी लोग हैरान रह गए।

बता दें कि कल बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी मैदान पर खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रनों का स्कोर खड़ा किया। पंजाब की ओर से लोकेश राहुल शानदार फॉर्म में दिखाई दिए और उन्होंने 47 रनों की तेज पारी खेली। लोकेश के अलावा करुण नायर ने 29 और आर. अश्विन ने 33 रनों का योगदान दिया। इसके जवाब में खेलने उतरी रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने 19.2 ओवर में यह लक्ष्य पा लिया। बेंगलुरु की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने 45 और एबी डिविलयर्स ने 57 रनों की पारी खेली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App