ताज़ा खबर
 

IPL 2018: सनराइजर्स हैदराबाद को लगा झटका, कुसल परेरा ने आईपीएल-11 में खेलने से किया इनकार

IPL 2018: श्रीलंका के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुशल परेरा ने मार्च में संपन्न हुई निदास ट्रॉफी के दौरान 4 मैचों में 3 फिफ्टी लगाई थी। ये खिलाड़ी पहले भी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुका है।

कुसल परेरा। (Photo Courtesy: ICC)

केपटाउन टेस्ट में बॉल टैंपरिंग का दोषी पाए जाने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाया। इसके साथ ही बीसीसीआई ने भी उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 से बाहर कर दिया। वॉर्नर सनराइजर्स हैदाराबाद के कप्तान थे। उनके स्थान पर केन विलियमसन को ये जिम्मेदारी सौंपी गई। सलामी बल्लेबाज वॉर्नर को बाहर किए जाने के बाद खुद फ्रेंचाइजी ने कुसल परेरा से संपर्क साधा लेकिन परेरा ने इस सीजन खेलने से साफ मना कर दिया है। परेरा का कहना है कि वह अप्रैल-मई में घरेलू क्रिकेट खेलेंगे, जिसके चलते उनका आईपीएल में खेलना मुमकिन नहीं हो सकता।

श्रीलंका के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुसल परेरा ने मार्च में संपन्न हुई निदास ट्रॉफी के दौरान 4 मैचों में 3 फिफ्टी लगाई थी। ये खिलाड़ी पहले भी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुका है। परेरा ने 86 टी20 मैचों में 16 अर्धशतकों की मदद से 131.54 की स्ट्राइक के साथ कुल 1883 रन बनाए हैं।

 

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन मोहम्मद नबी, केन विलियमसन, रिद्धिमान साहा, शिखर धवन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, यूसुफ पठान, सिद्धार्थ कौल, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, संदीप शर्मा, कार्लोस ब्रैथवेट, मेहदी हसन, बिली स्टैनलेक, शाकिब अल हसन, रिकी भुई, बेसिल थंपी, तन्मय अग्रवाल, राशिद खान, टी नटराजन, सैय्यद खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुडा और सिद्धार्थ कौल को अपने साथ जोड़ा है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर बॉल टैंपरिंग में संलिप्त पाए गए, जिसके बाद उन पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने 1 साल का बैन लगा दिया। साथ ही दोनों खिलाड़ी आईपीएल में भी नहीं खेल सकेंगे। इसके चलते राजस्थान रॉयल्स को स्मिथ के स्थान पर कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपनी पड़ी। दुनिया की सबसे सम्पन्न और सफल लीग के मुकाबले 27 मई तक 51 दिनों तक नौ आयोजन स्थलों पर खेले जाएंगे। स्पॉट फिक्सिंग के कारण दो साल का प्रतिबंध झेलकर वापसी कर रही राजस्थन रॉयल्स और सुपर किंग्स टीमों के मैच क्रमश: एमए चिदम्बरम स्टेडियम (चेन्नई) और सवाई मानसिंह स्टेडियम (जयपुर) में खेले जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App