ताज़ा खबर
 

KKR vs RCB: बेंगलुरु के क्रिकेटर ने बताया, कोलकाता के किस खिलाड़ी की पारी साबित हुई टर्निंग प्‍वाइंट

IPL 2018: यह पूछे जाने पर कि क्या बेंगलुरु के गेंदबाज मौके चूक गए, मंदीप ने कहा, "हमारे पास पांच गेंदबाजों का विकल्प था। हो सकता है कि मैनेजमेंट अगली बार पवन नेगी को एक और विकल्प के रूप में उतारे।"

कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिकेटर सुनील नरेन और रॉबिन उथप्पा (पीटीआई फोटो)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज मंदीप सिंह ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज सुनील नरेन की 19 गेंदों में खेली गई 50 रन की विस्फोटक पारी मैच का टर्निंग प्वाइंट रही, जिसकी वजह से उन्हें हार कर सामना करना पड़ा। कोलकाता ने नरेन के अलावा कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 35 रन) और नीतीश राणा के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत यहां ईडन गार्डन्स में रविवार को खेले गए लीग के अपने मैच में बेंगलुरु को चार विकेट से हरा दिया।

मंदीप ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “नरेन की पारी मैच का टर्निंग प्वाइंट रही। यदि आप अच्छी शुरुआत करते हैं, जैसा कि उन्होंने पहले छह ओवरों में किया, तो आपका आधा काम समाप्त हो जाता है। नरेन की बल्लेबाजी के बाद और किसी के पास ज्यादा कुछ करने के लिए बचा नहीं था।” नरेन का आईपीएल में यह दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने पिछले साल भी बेंगलुरु के खिलाफ ही सबसे तेज अर्धशतक जमाया था। नरेन ने 17 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया और वह आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले संयुक्त रूप से चौथे बल्लेबाज बन गए। मंदीप ने कहा, “यह अच्छा और लड़ने लायक स्कोर था। लेकिन हमारे पास 15-20 रन और होते तो हम विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर दे सकते थे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या बेंगलुरु के गेंदबाज मौके चूक गए, मंदीप ने कहा, “हमारे पास पांच गेंदबाजों का विकल्प था। हो सकता है कि मैनेजमेंट अगली बार पवन नेगी को एक और विकल्प के रूप में उतारे, लेकिन जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि उन्होंने पहले छह ओवरों में ही मैच को अपने पक्ष में कर लिया था, अन्यथा गेंदबाजी में हमारा प्रदर्शन अच्छा था।”

वहीं, विराट कोहली ने भी सुनील नरेन की बल्लेबाजी को मैच का टर्निंग प्वाइंट बताया है। उन्होंने मैच के बाद कहा, “सुनील नरेन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे मैच अलग ही दिशा में चला गया।” आपको बता दें कि आईपीएल के दूसरे दिन यानी 8 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में केकेआर और आरसीबी के बीच हुआ मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। इस मैच में आरसीबी ने केकेआर के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे केकेआर की टीम के बल्लेबाजों ने आक्रामक पारी खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर और 18.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App