ताज़ा खबर
 

राजनीतिक संगठनों ने खोला आईपीएल मैचों के खिलाफ मोर्चा, सीएसके और धोनी फैन्स की टेंशन बढ़ा सकती है खबर

तमिलनाडु के कुछ राजनीतिक संगठनों ने चेन्नई में होने वाले आईपीएल के मैचों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजनीतिक संगठनों की मांग है कि अभी तक कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड का गठन नहीं किया गया है, इसलिए चेन्नई में आईपीएल के मैच नहीं होने चाहिए।
तमिलनाडु के कुछ राजनैतिक संगठनों ने चेन्नई में होने वाले आईपीएल के मैचों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। (image source-BCCI)

आईपीएल शुरू होने में कुछ ही वक्त बचा है। इसी बीच एक ऐसा खबर आयी है, जिससे क्रिकेट फैन्स और खासकर धोनी फैन्स की परेशानी बढ़ सकती है। दरअसल, तमिलनाडु के कुछ राजनीतिक संगठनों ने चेन्नई में होने वाले आईपीएल के मैचों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राजनैतिक संगठनों की मांग है कि अभी तक कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड का गठन नहीं किया गया है, इसलिए चेन्नई में आईपीएल के मैच नहीं होने चाहिए। बुधवार को द्रविड़ार विदुथलाई कषगम, तमिझागा वजवुरुमई कटची (टीवीके), विदुथलाई तमिझ पुलिगल कटची, थमिजर विदियल कटची और सोशल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ इंडिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 6 हफ्तों में कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड गठित करने के आदेश की डेडलाइन खत्म हो चुकी है। यही वजह है कि राज्य की कई राजनीतिक पार्टियां केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं। राजनीतिक संगठनों ने 5 अप्रैल को राज्य बंद का भी एलान किया है।

टीवीके के नेता पनरुती टी वेलमुरुगन का कहना है कि तमिल लोगों की जीविका और उनकी पहचान के प्रति केन्द्र सरकार की उपेक्षा के विरोध में हमारी मांग है कि आईपीएल के मैच चेन्नई में नहीं होने चाहिए। वेलमुरुगन ने आगे कहा कि ऐसे वक्त जब तमिल लोग गुस्से में हैं, अगर बीसीसीआई ने चेन्नई में आईपीएल मैच कराए और तमिलनाडु सरकार और तमिलनाडु पुलिस ने इसे सपोर्ट किया तो फिर वो सभी लोग जो तमिलनाडु के किसानों का उगाया हुआ अनाज खाते हैं, टिकट लेकर स्टेडियम जाएंगे और स्टेडियम में ही लोकतांत्रिक तरीके से अपना विरोध दर्ज कराएंगे। राजनीतिक संगठनों के नेताओं का कहना है कि तमिलनाडु सरकार, बीसीसीआई और आईपीएल संचालन समीति हमें मजबूर नहीं करे और अगर हमारी मांगों के नजरअंदाज किया गया तो हम लोग सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पूरे 2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही है। ऐसे में, अगर राजनीतिक संगठनों की मांगें मान ली जाती हैं तो इसका सबसे ज्यादा असर चेन्नई की टीम पर ही पड़ेगा। वहीं, चेन्नई की टीम की कप्तानी कर रहे एमएस धोनी के फैन्स भी इस खबर से परेशान होंगे। आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई की टीम का पहला मैच 10 अप्रैल को कोलकाता के खिलाफ होना है। गौरतलब है कि बीते सप्ताह भी टीवीके के समर्थकों ने तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले के उलंधुरपेत्तई स्थित टोल प्लाजा पर तोड़-फोड़ की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule