ताज़ा खबर
 

SRH vs RCB: 118 बनाकर भी मिल रही जीत, सब पर भारी पड़ रहे हैदराबाद के गेंदबाज, ये आंकड़े हैं सबूत

IPL 2018 RCB v/s SRH: हैदराबाद की टीम ने इस आईपीएल में 4 मैचों में पहले बल्लेबाजी की है और मजे की बात है कि हर बार गेंदबाजी के दम पर अपने स्कोर का बचाव करने में सफल रही है।

सनराईजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी के दिलचस्प आंकड़े। (IMAGE SOURCE-PTI)

टी20 क्रिकेट को आमतौर पर बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, जहां गेंदबाज संघर्ष करते ही नजर आते हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से इस सोच में बदलाव आया है और अब गेंदबाज भी बल्लेबाजों की तरह अपनी टीमों को मैच जिता रहे हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में यह बात सनराईजर्स हैदराबाद की टीम पर बिल्कुल फिट बैठती है। सनराईजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी ही है, जो उसे लगातार मैच जिता रही है, क्योंकि हैदराबाद के बल्लेबाज अभी तक वो कमाल नहीं कर सके हैं, जिसकी उनसे अपेक्षा की जाती रही है। सोमवार शाम को आरसीबी जैसी मजबूत बैटिंग लाइन अप वाली टीम के खिलाफ एक बार फिर से हैदराबाद की गेंदबाजी अव्वल साबित हुई, जिसके चलते आरसीबी को इस मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। यहां हम आपको कुछ आंकड़े बता रहे हैं, जो यह साबित करते हैं कि हैदराबाद की गेंदबाजी इस आईपीएल में सबसे बेहतर क्यों बतायी जा रही है।

बता दें कि हैदराबाद की टीम ने इस आईपीएल में 4 मैचों में पहले बल्लेबाजी की है और मजे की बात है कि हर बार गेंदबाजी के दम पर अपने स्कोर का बचाव करने में सफल रही है। इन चारों मैचों में से पहला मैच मुंबई के खिलाफ था, जिसमें हैदराबाद की टीम ने सिर्फ 118 रनों का स्कोर बनाया था, लेकिन हैदराबाद यह मैच भी जीतने में सफल रही थी। दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ था, जिसमें हैदराबाद ने सफलतापूर्वक 132 रनों के स्कोर का बचाव किया था। तीसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ था, जिसमें हैदराबाद ने 151 रनों का स्कोर डिफेंड किया था। चौथा मैच सोमवार शाम को खेला गया आरसीबी के खिलाफ हुआ मैच था, जिसमें भी हैदराबाद की टीम ने 146 रनों का बचाव शानदार तरीके से किया।

इन आंकड़ों के अलावा हैदराबाद की टीम आईपीएल में 150 से कम रनों का बचाव सबसे ज्यादा बार करने में भी संयुक्त रुप से टॉप पर है। बता दें कि हैदराबाद की टीम अभी तक 7 बार ऐसा कर चुकी है, जब उसने 150 से कम रनों के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया है। हैदराबाद के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस की टीमें भी 7-7 बार ऐसा कर चुकी हैं। इनके अलावा चेन्नई की टीम 6 बार और कोलकाता की टीम 5 बार यह कारनामा कर चुकी है। बता दें कि सनराईजर्स हैदराबाद की टीम लगभग प्लेऑफ में क्वालिफाई कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App