ताज़ा खबर
 

KXIP vs RR: संजू सैमसन के इस ‘कैच’ ने थर्ड अंपायर को भी कर दिया सोचने पर मजबूर, देखें वीडियो

IPL 2018, KXIP vs RR:मैच के दौरान एक ऐसा भी वाकया आया, जब अंपायर कन्फ्यूज हो गए कि केएल राहुल आउट हुए हैं या नहीं। दरअसल संजू सैमसन ने बहुत चालाकी के साथ यह कैच लिया था कि किसी को आभास ही नहीं हुआ कि गेंद जमीन को छूते हुए उनके हाथों में समाई है।

राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमनस ने ऐसा कैच लिया की अंपायर भी सोचने को हुए मजबूर(फोटो-वीडियो से)

आईपीएल का 38 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ। पंजाब की टीम ने छह विकेट से राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत से लेकर आखिर तक क्रीज पर जमे रहे, उन्होंने 54 गेंदोंपर 84 रन ठोंकते हुए टीम को जीत दिलाई। मैच के दौरान एक ऐसा भी वाकया आया, जब अंपायर कन्फ्यूज हो गए कि केएल राहुल आउट हुए हैं या नहीं। दरअसल संजू सैमसन ने बहुत चालाकी के साथ यह कैच लिया था कि किसी को आभास ही नहीं हुआ कि गेंद जमीन को छूते हुए उनके हाथों में समाई है। मगर अंपायर की पारखी नजरों ने कुछ समय सोच-विचार के बाद बल्लेबाज के हक में फैसला दिया। इस कैच पर दर्शक भी कन्फ्यूज हो गए थे।

इससे पहले पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 152 रन बनाए। इस लक्ष्य को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 18.4 ओवर में छह विकेट मौजूद रहते ही प्राप्त कर लिया।इसमें सर्वाधिक योगदान लोकेश राहुल का रहा। पंजाब के स्पिनर मुजीब उर रहमान मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। दर्शक पंजाब के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल से आतिशी पारी की उम्मीद संजोए बैठे थे, मगर वह जल्दी पवेलियन लौट गए।

क्रिस गेल जोफ्रा आर्चर की गेंद पर महज आठ रन पर ही संजू समसन के हाथों लपक लिए गए। करुण नायर जब क्रीज पर जमते दिखाई दे रहे थे तभी उन्हें अनुरित सिंह ने क्लीन बोल्ड कर दिया। नायर ने 23 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली। उपरी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजे गए अक्षर पटेल कोई कमाल नहीं कर सके। इस सुनहरे मौके पर चूकते हुए महज चार रन बनाकर गौतम की गेंद पर कैच आउट हो गए। पंजाब के मार्कस स्टॉयनिस भी 23 रन बनाकर आखिर तक क्रीज पर डटे रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App