ताज़ा खबर
 

IPL 2018: प्लेऑफ से बाहर हुई आरसीबी, अपने नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा गए विराट कोहली

IPL 2018 RR v/s RCB IPL 2018 Points Table: आईपीएल के एक सीजन में 8 बार स्पिन गेंदबाजी पर आउट होने के साथ ही विराट कोहली एडम गिलक्रिस्ट और रोहित शर्मा के साथ शुमार हो गए हैं।

विराट कोहली के नाम हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड। (PHOTO COURTESY-PTI)

पिछले साल की तरह एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम करीब आकर भी प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई। शनिवार शाम जयपुर में हुए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 30 रनों से मात देकर आईपीएल खिताब की दौड़ से बाहर कर दिया। इस हार के साथ ही आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के नाम भी एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल इस आईपीएल सीजन में कोहली 8 बार स्पिन गेंदबाज का शिकार बने हैं। कल के मैच में भी विराट कोहली कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। बता दें कि विराट कोहली को स्पिन गेंदबाजी का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन इस आईपीएल में विराट कोहली स्पिन गेंदबाजी के सामने संघर्ष करते नजर आए।

आईपीएल के एक सीजन में 8 बार स्पिन गेंदबाजी पर आउट होने के साथ ही विराट कोहली एडम गिलक्रिस्ट और रोहित शर्मा के साथ शुमार हो गए हैं। दरअसल आईपीएल के दूसरे सीजन में साल 2009 में 8 बार स्पिन गेंदबाजी पर आउट होने का रिकॉर्ड है। पिछले आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हो गए और 8 बार स्पिनर की गेंद पर आउट हुए। अब मौजूदा सीजन में विराट कोहली स्पिनर के सामने असहाय नजर आ रहे हैं और 8 बार आउट होकर एडम गिलक्रिस्ट और रोहित शर्मा की बराबरी कर चुके हैं।

ऐसा लग रहा है कि विराट कोहली इन दिनों सिर्फ तेज गेंदबाजी पर ही फोकस कर रहे हैं। बता दें कि भारत की टीम को जल्द ही इंग्लैंड के दौरे पर जाना है, जिसकी तैयारी विराट कोहली ने अभी से ही शुरु कर दी है। उल्लेखनीय है कि विराट कोहली इंग्लैंड की पिचों से तालमेल बिठाने के लिए जल्द ही काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए रवाना हो जाएंगे। इस कारण कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में भी शामिल नहीं होंगे। लेकिन इस आईपीएल में जिस तरह से कोहली स्पिनरों की गेंद पर आउट हुए हैं, उससे उन्हें स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ भी बेहतर तैयारी की जरुरत होगी। खासकर लेग ब्रेक गेंदबाज के खिलाफ कोहली ज्यादा परेशानी में दिखे। मुजीब उर रहमान हो, या फिर राशिद अली, अमित मिश्रा, विराट कोहली इनके खिलाफ मजबूत नहीं दिखे। अब इसे टी20 क्रिकेट की तेजी कहें या फिर कोहली की गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमण करने की सोच, लेकिन कोहली को स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अपने कौशल को और मांजने की जरुरत लग रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App