IPL 2018 RR vs MI jofra archer debue in ipl makes wave - अपना पहला IPL खेल रहे जॉफ्रा आर्चर ने मचाया तहलका, एक ही ओवर में तीन विकेट ले तोड़ दी MI की कमर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अपना पहला IPL खेल रहे जॉफ्रा आर्चर ने मचाया तहलका, एक ही ओवर में तीन विकेट ले तोड़ दी MI की कमर

IPL 2018, RR vs MI: रविवार को जयपुर के संवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के मैच में जोफ्रा ने आईपीएल में डेब्यू किया और अपने नाम के अनुरुप प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल के डेब्यू मैच में ही किया धमाल। (image source-IPL)

वेस्टइंडीज में जन्में और फिलहाल लंदन शिफ्ट हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की आईपीएल से पहले काफी चर्चा हुई थी। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जोफ्रा को अपने साथ जोड़ा, लेकिन आईपीएल से पहले पीएसएल में खेलते हुए जोफ्रा चोटिल हो गए। इस कारण जोफ्रा आर्चर आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेले। रविवार को जयपुर के संवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के मैच में जोफ्रा ने आईपीएल में डेब्यू किया और अपने नाम के अनुरुप प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। जोफ्रा ने इस मैच में 3 विकेट झटके और एक तरफ बड़े स्कोर की तरफ जाती दिखाई दे रही मुंबई की टीम सिर्फ 167 रनों पर सिमट गई।

जोफ्रा ने अपने गेंदो की स्पीड और वैरिएशन से बल्लेबाजों को खूब चकमा दिया। मुंबई की पारी के 18वें ओवर वक्त मुंबई की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ जाती दिखाई दे रही थी। इसके बाद राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने गेंद जोफ्रा को थमायी, जिससे पूरा मैच ही बदल गया। जोफ्रा ने अपने इस ओवर में पहले कुणाल पंड्या को अपनी स्लो गेंद पर बाउंड्री के नजदीक हेनरी क्लासेन के हाथों कैच कराया। वहीं हार्दिक पंड्या और मिचेल मैक्लाघेन को अपनी जबरदस्त स्पीड से छकाया और अपनी मारक यॉर्कर पर उनकी गिल्लियां बिखेर दी। इस तरह जोफ्रा ने एक ही ओवर में मुंबई की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

जोफ्रा की गेंदबाजी का ही असर रहा कि एक बार 200 के पार जाती दिख रही मुंबई की पारी अचानक से सिमट गई। बाद में राजस्थान की टीम ने लक्ष्य को पाकर मैच जीत लिया। इस तरह जोफ्रा की गेंदबाजी इस मैच में निर्णायक साबित हुई। बता दें कि जोफ्रा ने बिग बैश लीग में खेलते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इस दौरान जोफ्रा ने करीब 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से गेंदबाजी की। तभी से ही जोफ्रा चर्चाओं में बने हुए हैं। अब आईपीएल में अपने डेब्यू मैच में जोफ्रा ने जिस तरह की गेंदबाजी की है, उससे आगे के लिए भी जोफ्रा से काफी उम्मीदें बढ़ गई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App