ताज़ा खबर
 

RR vs CSK : राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले पूरी तरह से तैयार है चेन्नई, ये खिलाड़ी रहेंगे अहम

राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए फ्लेमिंग ने कहा कि 'रहाणे अच्छे खिलाड़ी हैं और वह अपने दम पर मैच का पासा पलटने की ताकत रखते हैं।

ये खिलाड़ी रहेंगे आज के मैच में अहम। (image source-BCCI/IPL)

शुक्रवार शाम जयपुर के संवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच में राजस्थान की टीम कैंसर के प्रति जागरुकता के लिए पिंक जर्सी में मैदान पर उतरेगी। जर्सी का रंग बदलने के साथ ही राजस्थान चाहेगी कि उसकी किस्मत भी बदल जाए और टीम जीते के ट्रैक पर आ जाए। हालांकि चेन्नई जैसी टीम के खिलाफ जीत के ट्रैक पर आना राजस्थान रॉयल्स के लिए आसान बिल्कुल नहीं होगा। चेन्नई की टीम अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को रौंदकर वैसे ही आत्मविश्वास से लबरेज होगी। चेन्नई की टीम भले ही प्लेऑफ में जाने की सशक्त दावेदार है और प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालने पर भी चेन्नई की टीम का प्लेऑफ में जाना आसान लग रहा है, लेकिन टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग अभी भी कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहते और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी अपनी टीम से 100 प्रतिशत योगदान की उम्मीद कर रहे हैं।

आज के मैच के बारे में बात करते हुए स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम की कोशिश होगी कि राजस्थान की बल्लेबाजी को बांधना उनकी प्राथमिकता होगी। राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे की तारीफ करते हुए फ्लेमिंग ने कहा कि ‘रहाणे अच्छे खिलाड़ी हैं और वह अपने दम पर मैच का पासा पलटने की ताकत रखते हैं। ऐसे में उनकी टीम की कोशिश होगी कि राजस्थान के कप्तान को जल्द से जल्द पेवेलियन भेजा जाए, ताकि राजस्थान की टीम पर दबाव बढ़ाया जा सके।’ इसके साथ ही चेन्नई की टीम की नजर जोस बटलर पर भी रहेगी, जो कि शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। बता दें कि बटलर इस आईपीएल सीजन में जब से ओपनिंग में आना शुरु हुए हैं, तब शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और पिछले मैच में राजस्थान की जीत के हीरो रहे थे।

चेन्नई की टीम की बात करें तो चेन्नई टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित दिखाई दे रहा है, लेकिन डेथ ओवर में गेंदबाजी टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। खबरें आ रही हैं कि संवाई मानसिंह स्टेडियम का विकेट सूखा और दरारों वाला है। ऐसे में इस मैच में स्पिनर दोनों ही टीमों के लिए अहम साबित होंगे। चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा और हरभजन सिंह पिछले मैच में अपनी शानदार गेंदबाजी का जलवा दिखा ही चुके हैं। तेज गेंदबाजी को धार देने के लिए डेविड विली को एक बार फिर से चेन्नई की टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं बल्लेबाजी में अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाने में मदद कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App