ताज़ा खबर
 

IPL 2018: मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट से बाहर, रोहित शर्मा का ट्वीट- जो चाहो, हमेशा नहीं मिलता

IPL 2018: पहली बार रोहित शर्मा आईपीएल के किसी सीजन में 300 रन भी नहीं बना सके। उन्‍होंने इस साल 25 चौके और 12 छक्‍के लगाए और उनका स्‍ट्राइक रेट 133.02 रहा। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सुरेश रैना सभी आईपीएल संस्‍करणों में 300 से ज्‍यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्‍लेबाज बन गए।

पत्‍नी रितिका शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा। (Photo instagrammed by Ritika Sharma)

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के प्‍ले-ऑफ से रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस बाहर हो गई है। टीम को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ अपने आखिरी मैच में जीत चाहिए थी मगर उसे हार मिली और उसका सफर खत्‍म हो गया। हार के करीब 24 घंटे बाद कप्‍तान रोहित ने टूर्नामेंट से बाहर होने पर निराशा जताई। एक ट्वीट में रोहित ने कहा, ”टूर्नामेंट से बाहर होना निराशाजनक है, शायद यही जिंदगी और खेल है। हम जो चाहते हैं, हमेशा पा नहीं सकते। हम दम से लड़े पर शायद विरोधी उस दिन जरा बेहतर था। अगले साल हवा का रुख मोड़ने की कोशिश करेंगे।”

टूर्नामेंट के 11वें सीजन में रोहित का निजी प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्‍होंने 14 मैच खेलकर 23.83 के औसत से 286 रन बनाए। पहली बार रोहित शर्मा आईपीएल के किसी सीजन में 300 रन भी नहीं बना सके। उन्‍होंने इस साल 25 चौके और 12 छक्‍के लगाए और उनका स्‍ट्राइक रेट 133.02 रहा। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सुरेश रैना सभी आईपीएल संस्‍करणों में 300 से ज्‍यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्‍लेबाज बन गए।

दूसरी तरफ, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 14 मैचों में 52.61 की औसत के साथ 684 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन हैं, जिन्होंने 14 मैचों में 60.09 की औसत से 661 रन बनाए हैं। हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और विलियमसन एक बार फिर टॉप स्कोरर बन सकते हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मुम्बई इंडियंस को 11 रनों से हराकर आईपीएल के 11वें संस्करण का समापन किया। दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने ऋषभ पंत (64) की अर्धशतकीय पारी और विजय शकर की ओर से बनाए गए अहम 43 रनों के दम पर मुंबई को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 175 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में मुंबई की टीम 163 रनों के स्‍कोर पर ऑलआउट हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App