IPL 2018: Rohit Sharma can hit 200 Runs in T-20 Tournament says Saurav Ganguly - IPL 2018: सौरव गांगुली को यकीन, टी20 में ये बल्‍लेबाज जड़ सकता है दोहरा शतक - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018: सौरव गांगुली को यकीन, टी20 में ये बल्‍लेबाज जड़ सकता है दोहरा शतक

बुधवार (चार अप्रैल) को गांगुली की ऑटोबायोग्राफी 'ए सेंचुरी इज नॉट इनफ' लॉन्च हुई। कार्यक्रम में उनके साथ तब रोहित शर्मा भी थे। गांगुली बोले, "क्रिकेट या किसी अन्य खेल में सफलता का बड़ा हिस्सा वह होता है, जिसमें यह मायने रखता है कि आप खुद को कठिन हालात में कैसे संभालते हैं।"

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली। (फोटोः एपी)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को यकीन है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में एक खिलाड़ी खूब चलेगा। वह जमकर खेलेगा और 200 रन बनाएगा। यह खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि रोहित शर्मा हैं। वह मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हैं। दादा ने शर्मा के बारे में कहा है कि रोहित ने इस मामले में सचिन से प्रेरणा ली है। अब वह दिन दूर नहीं, जब वह यह कारनामा टी20 में कर के दिखाएंगे। गांगुली ने इसी के साथ कठिन परिस्थितियों में खुद को संभालने की बात पर भी जोर दिया।

आपको बता दें कि 30 वर्षीय रोहित शर्मा इकलौते खिलाड़ी हैं, जिनके नाम वनडे इंटरनेशनल में तीन दोहरे शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। हालांकि, टी20 में उनका रिकॉर्ड खास नहीं रहा है। लेकिन फिर भी भारत के पूर्व कप्तान को उन पर विश्वास है कि वह इस फॉर्मेट में अपने फॉर्म को सुधारेंगे।

बुधवार (चार अप्रैल) को गांगुली की ऑटोबायोग्राफी ‘ए सेंचुरी इज नॉट इनफ’ लॉन्च हुई। कार्यक्रम में उनके साथ तब रोहित शर्मा भी थे। गांगुली बोले, “क्रिकेट या किसी अन्य खेल में सफलता का बड़ा हिस्सा वह होता है, जिसमें यह मायने रखता है कि आप खुद को कठिन हालात में कैसे संभालते हैं। भारतीय क्रिकेट में उन दिनों जो भी हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण था।”

मुंबई में हुए कार्यक्रम के दौरान ठहाके लगाते सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा। (एक्सप्रेस फोटोः अमित चक्रवर्ती)

बकौल दादा, “टीम में अपनी जगह खोने के बाद मैंने टीम में वापसी के लिए जी-तोड़ मेहनत की और जब मैं लौट आया, तब मैं मानसिक रूप से और भी मजबूत हो चुका था। मैंने अपने करियर के आखिरी चार ओवर्स में अच्छा प्रदर्शन किया था। यहां तक कि सचिन भी कहते थे कि वे चार ओवर मेरे करियर के सबसे बेहतरीन पल थे।”

दादा ने आगे कहा, “सचिन ने पहला सैकड़ा वनडे में जमाया था और उन्हीं से प्रेरणा लेते हुए रोहित ने वनडे में तीन शतक जड़ दिए। वह दिन दूर नहीं जब हम उन्हें टी20 में भी उनका पहला दोहरा शतक बनाते हुए देखेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App