ताज़ा खबर
 

IPL 2018, RCB vs RR: संजू सैमसन की धुआंधार पारी के चलते राजस्थान ने कर दिया ये कारनामा

ऑरेंज कैप पर संजू ने अपना कब्जा जमा लिया है। 3 मैचों के बाद संजू के (178*) रन हैं और दूसरे नंबर शिखर धवन (130*) से 48 रन आगे हो गए हैं।

संजू सैमसन। फोटो सोर्स- यूट्यूब

IPL 11 में रविवार को खेले गए आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के मैच में तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए संजू ने 45 बॉल में नाबाद 92 रन ठोक दिये। संजू ने अपनी पारी में 2 चौके और 10 सानदार छक्के लगाए। संजू की इस धुआंधार पारी की बदौलत रास्थान रॉयल्स ने आरसीबी के खिलाफ पहली बार 217 रन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। अभी तक आईपीएल के नए सीजन का भी यह सबसे बड़ा स्कोर है। संजू की इस पारी की बदौलत अब IPL के इस सीजन में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। फिलहाल ऑरेंज कैप पर संजू ने अपना कब्जा जमा लिया है। 3 मैचों के बाद संजू के (178*) रन हैं और दूसरे नंबर शिखर धवन (130*) से 48 रन आगे हो गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स के 217 रन के जवाब में आरसीबी ने शुरुआत तो तेज की लेकिन फिर उनकी पारी लड़खड़ाती नजर आई। कप्तान विराट कोहली ने एक छोर से मोर्चा संभालते हुए 57 रन बनाए। कोहली ने 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली की ये सबसे तेज फिफ्टी है। विराट कोहली का साथ देने आए एबी डिविलियर्स शुरू से मुश्किल में दिखे और मात्र 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि विराट और डिविलियर्स के आउट होने के बाद मनदीप सिंह और वाशिंगटन सुंदर ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन तब तक आरसीबी की आधी टीन पवेलियन लौट चुकी थी।

वाशिंगटन सुंदर ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 19 गेंद में 35 रन बनाए। सुंदर के आउट होने के बाद आरसीबी के जीत की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गईं।  अंत में बैंगलोर की टीम केवल 198 रन ही बना पाई। राजस्थान ने इस मुकाबले को 19 रनों से जीत लिया। 92 रन बनाने वाले संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App