ताज़ा खबर
 

RCB की हार के बाद विराट कोहली को एक और झटका, लगा 12 लाख का जुर्माना

IPL 2018: आईपीएल प्रबंधन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि आईपीएल की आचार संहिता के संदर्भ में न्यूनतम ओवर गति का मौजूदा सत्र का उनकी टीम का यह पहला अपराध है इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Author Published on: April 26, 2018 10:30 AM
आरसीबी के प्रदर्शन से निराश हैं कप्तान विराट कोहली। (IMAGE SOURCE-BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले के बाद कप्तान विराट कोहली पर जुर्माना भी लग गया है। बुधवार (25 अप्रैल) को हुए इस मैच में धीमी ओवर गति के लिए टीम के कप्तान विराट कोहली पर 12 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल प्रबंधन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि आईपीएल की आचार संहिता के संदर्भ में न्यूनतम ओवर गति का मौजूदा सत्र का उनकी टीम का यह पहला अपराध है इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। बेंगलुरु के चिन्ना स्वामी स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में कोहली की टीम को जहां नुकसान हुआ वही विराट कोहली को निजी तौर पर भी आर्थिक नुकसान हुआ है।

आपको बता दें कि इस मुकाबले में बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तय ओवरों में 206 रनों की बड़ी चुनौती चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रखी। रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से एबी डिविलियर्स ने 86 जबकि क्विंटन डी कॉक ने शानदार 53 रनों की पारी खेली। विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने दो गेंदे शेष रहते हुए यह मुकाबला जीत लिया। हालांकि एक वक्त चेन्नई सुपर किंग्स ने महज 74 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवा दिए।

लेकिन फिर कप्तान धोनी और अंबाती रायडू ने पांचवें विकेट के लिए धुंआधार 101 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में चेन्नई को 16 रनों की जरूरत थी। ड्वायन ब्रावो (नाबाद 14) ने आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्के के अलावा एक रन लेकर स्ट्राइक धौनी को दी जिन्होंने चौथी गेंद पर अपने चिर परिचित अंदाज में शानदार छक्का जड़ टीम को जीत दिलाई।

मुकाबले के नतीजे के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान ने इस हार पर चिंता जताते हुए कहा कि 200 प्लस के लक्ष्य को नहीं बचा पाना निश्चित तौर से एक चिंता का विषय है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों की प्रशंसा की और उम्मीद जताई की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  की टीम इस हार से सबक लेगी। यह भी बता दें कि इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स अंक तालिका में पहले नंबर पर आ गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘खेल रत्न’ बनेंगे विराट कोहली, बीसीसीआई ने की सिफारिश!
2 RCB vs CSK: धोनी की फुर्ती के आगे सब फेल, इन 2 स्टम्पिंग से भी बदल डाला खेल
3 बेहतर मार्गदर्शन ने दिलाया मुकाम : मनु भाकर