ताज़ा खबर
 

RCB vs CSK: धोनी की फुर्ती के आगे सब फेल, इन 2 स्टम्पिंग से भी बदल डाला खेल

IPL 2018, CSK vs RCB: आरसीबी एक बार बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही थी, लेकिन पारी के अंतिम ओवर में जल्दी-जल्दी विकेट खोने के कारण आरसीबी की पारी 205 रनों पर सिमट गई। इन विकेटों में से 2 विकेट तो धोनी ने अपनी स्टम्पिंग से ही गिरा दिए थे।

धोनी ने स्टम्पिंग में दिखाया दम। (image source-BCCI/IPL)

आईपीएल में बुधवार शाम खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने आरसीबी को एक रोमांचक मुकाबले में मात दे दी। चेन्नई की इस जीत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जबरदस्त जलवा रहा। बल्लेबाजी में जहां धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि वह दुनिया के बेहतरीन मैच फिनिशर हैं, वहीं स्टम्पिंग में भी धोनी ने कुछ ऐसा किया कि मैच का रुख ही बदल गया। दरअसल, एबी डिविलियर्स की धुआंधार पारी की बदौलत आरसीबी एक बार बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही थी, लेकिन पारी के अंतिम ओवर में जल्दी-जल्दी विकेट खोने के कारण आरसीबी की पारी 205 रनों पर सिमट गई। इन विकेटों में से 2 विकेट तो धोनी ने अपनी स्टम्पिंग से ही गिरा दिए थे, जिससे आरसीबी की पारी अंत में थोड़ा गड़बड़ा गई थी, जिसका बड़ा असर मैच पर पड़ा।

दरअसल, पारी के अंतिम ओवर की शुरुआत ड्वेन ब्रावो ने की। अपनी पहली ही गेंद ब्रावो ने खाली निकाली, लेकिन बल्लेबाज रन के लिए दौड़ पड़े। धोनी ने विकेट के पीछे जबरदस्त फुर्ती दिखाते हुए कोलिन डी ग्रांडहोम को रन आउट कर दिया। कोलिन के आउट होने से आरसीबी के अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा। इसके बाद अगली गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर ने ब्रावो की गेंद पर बड़ा शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। लेकिन बाउंड्री पर खड़े जडेजा ने धोनी को थ्रो दिया और धोनी ने दूसरे रन की कोशिश कर रहे पवन नेगी का स्टम्प उड़ा दिया।

बता दें कि आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रनों का स्कोर खड़ा किया। आरसीबी की तरफ से एबी डिविलियर्स ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 68 रनों की पारी खेली। डिविलियर्स के अलावा क्विंटन डिकॉक ने 53 रन बनाए। आरसीबी के 205 रनों के मुश्किल लक्ष्य के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने अंबाती रायडू और एमएस धोनी की पारियों की बदौलत मैच जीत लिया। रायडू ने 82 रनों की पारी खेली, वहीं धोनी ने नाबाद 70 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App