ताज़ा खबर
 

IPL 2018,SRH vs KKR: भारतीय फैंस ने राशिद खान के लिए मांगी भारतीय नागरिकता, सुषमा स्वराज ने दिया मजेदार जवाब

IPL 2018,SRH vs KKR:सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के फाइनल में पहुंचाने वाले 19 वर्षीय अफगानी क्रिकेटर राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग उठी है।ट्विटर पर तमाम भारतीयों ने राशिद खान को नागरिकता देने की मांग उठाई। इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मजेदार जवाब दिया।

Author नई दिल्ली | May 26, 2018 11:40 AM
IPL 2018:अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग उठी है।

सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के फाइनल में पहुंचाने वाले 19 वर्षीय अफगानी क्रिकेटर राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग उठी है।ट्विटर पर तमाम भारतीयों ने राशिद खान को नागरिकता देने की मांग उठाई। इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मजेदार जवाब दिया।उन्होंने जवाब देते हुए लिखा-राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने के सभी ट्वीट को देख लिया है, मगर नागरिकता देने का अधिकार गृहमंत्रालय के पास है। यह पहली बार नहीं है जब सुषमा स्वराज ने क्रिकेट के मैदान में अफगानिस्तान के कौशल का संज्ञान लिया हो। पिछले साल अफगानिस्तान की टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा मिला, तब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनकी अपराजेय भावना की सराहना की थी।तब सुषमा स्वराज ने कहा था कि अफगानिस्तान ने एक टेस्ट खेलने वाले क्रिकेट राष्ट्र की स्थिति हासिल की है, यह अफगानिस्तान की प्रबल भावना है जो विपरीत परिस्थितियों में नहीं डिगी।

राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग उठने पर सुषमा ने दिया कुछ यूं जवाब।

ट्विटर पर राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग उठाते हुए कौस्तुभ ढोंडे ने कहा-कृपया राशिद खान को भारतीय नागरिकता प्रदान कीजिए, वह अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लायक हैं।अफगानिस्तान के पास राशिद के रूप में एक लीजेंडरी क्रिकेटर हैं।अनीश चौधरी ने कहा-क्या कोई तरीका है कि राशिद खान को भारतीय नागरिकता दी जा सके।हम उन्हें भारतीय टीम के 11 खिलाड़ियों में देखना चाहते हैं।

IPL 2018: अफगानी क्रिकेटर राशिद खान को उठी भारतीय नागरिकता देने की मांग।

बता दें कि कोलकाता नाइटराइर्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में गेंदबाज राशिद खान ने बल्ले से जमकर रन बटोरे। सम्मानजनक स्कोर के लिए जूझती अपनी टीम हैदराबाद को उन्होंने 174 रन तक पहुंचा दिया। राशिद ने महज 10 गेंदों में ताबड़तोड़ 34 रन ठोंके। बाद में तीन विकेट भी लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App