ताज़ा खबर
 

MI vs KXIP: अनोखा नजारा, हार्दिक पंड्या-केएल राहुल ने पहनीं एक-दूसरे की जर्सियां

IPL 2018: मुंबई में रोह‍ित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच अहम मैच खेला गया। मुंबई की टीम ने रोमांचक मुकाबले में तीन रनों से जीत हासिल की। मैच के बाद हार्दिक पांड्या और केएल. राहुल ने जर्सी का आदान-प्रदान कर बेहतरीन खेल भावना का प्रदर्शन किया।

Author Updated: May 17, 2018 11:55 AM
हार्दिक पांड्या और केएल राहुल एक-दूसरे की जर्सी पहने हुए। (फोटो सोर्स: ट्विटर)

IPL 2018 में बुधवार (16 मई) को मुंबई इंडियंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच दिलचस्‍प मैच खेला गया। दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद महत्‍वपूर्ण था, लेकिन आखिरकार बाजी मुंबई के हाथ लगी। मैच के बाद मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या और किंग्‍स इलेवन पंजाब के केएल. राहुल ने खेल भावना का अनूठा प्रदर्शन किया। उन्‍होंने एक-दूसरे की जर्सियां पहनकर आपसी सम्‍मान का इजहार किया। राहुल ने कहा, ‘फुटबॉल मैचों में इस तरह (जर्सी बदलने की परंपरा) की बातें अक्‍सर ही होती हैं। मैं और हार्दिक बहुत अच्‍छे दोस्‍त हैं। ऐसे में हमलोगों ने सोचा कि क्‍यों न जर्सी बदलने की परंपरा क्रिकेट में भी लाया जाए। हमदोनों ही एक-दूसरे की जर्सी पहनना चाहते थे। आपस में जर्सियां बदलकर हमें बहुत अच्‍छा लगा।’ हालांकि, राहुल ने कहा कि मैदान में उतरने के साथ ही दोस्‍ती भी सीमित हो जाती है। वह हमारा विकेट चाहते हैं और मैं बेहतर बल्‍लेबाजी करना चाहता हूं।

मुंबई इंडियंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच मुंबई में आईपीएल के 11वें सत्र का 50वां मैच खेला गया। प्‍लेऑफ में स्‍थान पक्‍का करने की होड़ में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी था। ऐसे में पंजाब के कप्‍तान रविचंद्रन अश्विन ने महत्‍वपूर्ण टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। मुंबई की शुरुआत विस्‍फोटक रही। सलामी बल्‍लेबाजों सूर्य कुमार यादव और लुइस ने महज तीन ओवरों में ही ताबड़तोड़ 37 रन ठोक डाले थे। सूर्य 15 गेंदों में 27 रन और लूइस 7 बॉल्‍स में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह छठवें ओवर में मुंबई के ओपनर बल्‍लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए इशान किशन ने 12 गेंदों में 20 रन ठोक डाले। मुंबई को सबसे तगड़ा झटका नौवें ओवर में लगा जब कप्‍तान रोहित शर्मा राजपूत की गेंद पर महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्रुणाल पांड्या और कीरॉन पोलार्ड ने मोर्चा संभाल लिया। क्रुणाल ने 23 बॉल्‍स में उपयोगी 32 रनों की पारी खेली। वहीं, पोलार्ड ने विस्‍फोटक पारी खेलते हुए महज 23 गेंदों में ही अपना अर्धशतक ठोक दिया। उन्‍होंने अपनी इस पारी में 5 चौके और तीन शानदार छक्‍के जड़े। मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 186 रन का चुनौतीपूर्ण स्‍कोर खड़ा किया था। जवाब में बल्‍लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम को चौथे ही ओवर में तगड़ा झटका लगा जब क्रिस गेल महज 18 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद केएल. राहुल और एरॉन फिंच के बीच शतकीय साझेदारी हुई। राहुल के शानदार 94 रन की पारी के बावजूद पंजाब की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एकाग्रताः फ्रेंच ओपन – लाल बजरी पर किसके सिर सजेगा ताज
2 डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले केविन ओ ब्रायन को मिली ICC रैंकिंग में जगह
3 दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भारत को बता दिया स्वार्थी, कहा…
जस्‍ट नाउ
X