ताज़ा खबर
 

IPL 2018 में खेलेंगे मोहम्‍मद शमी, दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस तरह किया स्‍वागत

शमी पर उनकी पत्‍नी हसीन जहां ने अन्य महिलाओं के साथ संबंध रखने और उनके साथ मारपीट करने के आरोप लगाए थे। हसीन ने यह भी कहा था कि शमी ने एक पाकिस्‍तानी लड़की से पैसे लिए थे, इस आरोप की जांच बोर्ड की एंटी करप्‍शन यूनिट (ACU)कर रही थी।

मोहम्‍मद शमी पर उनकी पत्‍नी ने काफी गंभीर आरोप लगाए हैं। (Photo: Twitter/MdShami11)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी का इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना तय हो गया है। भ्रष्‍टाचार निरोधी समिति द्वारा क्‍लीन चिट दिए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शमी को आईपीएल खेलने की इजाजत दे दी। इतना ही नहीं, बोर्ड ने शमी को मुख्‍य अनुबंध में भी जगह दी है। शमी को ग्रेड-बी में रखा गया है जिसके तहत उन्‍हें सालाना 3 करोड़ रुपये मिलेंगे। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्‍यक्ष सीके खन्‍ना ने गुरुवार (22 मार्च) को एएनआई से कहा कि पूरे बोर्ड को विश्‍वास था कि शमी निर्दोष निकलेंगे।

मोहम्‍मद शमी आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम का हिस्‍सा हैं। उन्‍हें क्‍लीन चिट मिलने पर टीम के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, ”हम फैसला सुनकर खुश हैं! बोर्ड से मोहम्‍मद शमी को खेलने की अनुमति मिल गई है।” DD के इस ट्वीट के जवाब में शमी के कई प्रशंसकों ने अपना समर्थन तेज गेंदबाज को दिया है।

शमी पर उनकी पत्‍नी हसीन जहां ने अन्य महिलाओं के साथ संबंध रखने और उनके साथ मारपीट करने के आरोप लगाए थे। हसीन ने यह भी कहा था कि शमी ने एक पाकिस्‍तानी लड़की से पैसे लिए थे, इस आरोप की जांच बोर्ड की एंटी करप्‍शन यूनिट (ACU)कर रही थी। ACU चीफ नीरज कुमार ने अपनी जांच में शमी को दोषी नहीं पाया।

कोलकाता में मैच फिक्सिंग से जुड़े आरोपों को लेकर ACU के चार अधिकारी हसीन जहां व उनके परिवार से मिले थे। हसीन जहां ने कथित तौर पर कुछ दस्‍तावेज ACU अधिकारियों को दिए। इनमें क्रिकेटर पर दुबई में एक पाकिस्‍तानी महिला से मिलने की बात थी।

शमी और चार अन्य लोगों के खिलाफ आठ मार्च को हत्या, रेप, आपराधिक साजिश, और नुकसान पहुंचाने का केस दर्ज किया गया था। हसीन जहां ने शमी पर दूसरी औरतों से संबंध रखने और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। उन्होंने शमी और उनके परिवार पर उन्हें शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देने के भी आरोप लगाए थे।

हसीन जहां ने फेसबुक और मीडिया के माध्यम से शमी के भाई पर जबरन संबंध बनाने, शमी के अन्य लड़कियों से संबंध रखने और जान से मारने के संगीन आरोप लगाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App