ताज़ा खबर
 

IPL 2018, MI vs DD Highlights: जेसन रॉय के दम दिल्ली ने दर्ज की सीजन की पहली जीत

VIVO IPL 2018, MI vs DD Highlights: ऋषभ पंत (47) और जेसन रॉय के बीच दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी हुई, जिसने दिल्ली को मैच में वापस ला दिया। जेसन रॉय ने 53 गेंदों में 6 छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 91 रन बनाए।

मैच के दौरान शॉट लगाते जेसन रॉय। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में शनिवार (14 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 7 विकेट खोकर 194 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली ने आखिरी गेंद पर 7 विकेट शेष रहते जीत दर्ज की। दिल्ली को पहला झटका कप्तान गौतम गंभीर (15) के रूप में लगा। इसके बाद ऋषभ पंत (47) और जेसन रॉय के बीच 69 रन की साझेदारी हुई, जिसने दिल्ली को मैच में वापस ला दिया। जेसन रॉय ने 53 गेंदों में 6 छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 91 रन बनाए। वहीं श्रेयस अय्यर ने नाबाद रहते हुए 20 रन की पारी खेली। मुंबई की ओर से गेंदबाजी में क्रुणाल पांड्या को 2, जबकि मुस्तफिजुर्र रहमान को 1 सफलता हाथ लगी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की तरफ से सलामी जोड़ी ने पहले 6 ओवर में 84 रन बना दिए, जिसने टीम को मजबूत शुरुआत दी। इविन लुइस ने 28 गेंदों में 48 रन बनाए। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव 32 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए। 16 ओवर में लगातार दो गेंदों पर डेनियल क्रस्चियन ने ईशान किशन (44) और किरोन पोलार्ड (0) को आउट किया। विपक्षी टीम की ओर से ट्रेंट बोल्ट, डेनियल क्रिस्चियन और राहुल तेवतिया को 2-2 सफलता हाथ लगी। उनके अलावा शमी 1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

IPL 2018 MI vs DD Cricket Score Updates:

दिल्ली को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार है। पहला बॉल पर रॉय ने चौका जड़ा। दूसरी गेंद पर फाइन लेग की दिशा में छक्का। अगली तीन गेंदें डॉट। आखिरी गेंद पर दिल्ली की जीत।

-मुस्तफिजुर्र रहमान अपने तीसरे ओवर के साथ। दिल्ली जीत के बेहद करीब नजर आ रही है। पहली दो गेंदों पर सिंगल। चौथी गेंद पर अय्यर ने डबल चुराया। आखिरी गेंद पर अय्यर ने चौका लगाया। दिल्ली- 179/3 (18)

-क्रुणाल तीसरा ओवर डालते हुए। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर अय्यर ने छक्का लगाया। चौथी बॉल पर अय्यर ने डीप बैकवर्ड प्वाइंड पर चौका लगाया। दिल्ली को जीत के लिए 35 रन की दरकार। दिल्ली- 160/3 (16)

क्रुणाल पांड्या अपने दूसरे ओवर के साथ। दूसरी बॉल को मैक्सवेल ने हवा में उठाया और हार्दिक ने शानदार कैच लपका। दिल्ली को तीसरा झटका लगा। श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। दिल्ली- 137/3 (14)

क्रुणाल पांड्या को गेंद सौंपी जा चुकी है। पहली ही गेंद पर पंत ने लॉन्ग ऑन की तरफ चौका लगाया। अगली दो बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। पांचवीं गेंद पर पंत को पोलार्ड ने कैच आउट किया। दिल्ली को इसी के साथ दूसरा झटका लगा। दिल्ली- 119/2 (12)

-अकिला धनंजय अपने तीसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर पंत ने छक्का जड़ा। अगली गेंद पर फाइन लेग की दिशा में चौका। पांचवी बॉल पर पंत ने लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का जड़ा। इस ओवर से 19 रन बने। दिल्ली- 104/1 (10)

-दिल्ली ने 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं। जेसन रॉय 41, जबकि ऋषभ पंत 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। दिल्ली को जीत के लिए 72 गेंदों में 127 रन की दरकार है।

हार्दिक पांड्या अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर गंभीर ने स्क्वायर लेग के ऊपर से चौका लगाया। अगली गेंद पर सिंगल। तीसरी बॉल पर जेसन रॉय ने वाइड लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का लगाया। चौथी गेंद पर डीप मिड विकेट की दिशा में छक्का। अगली बॉल पर चौका। इस महंगे ओवर से कुल 21 रन आए। दिल्ली- 50/0 (5)

-जसप्रीत बुमराह तीसरे गेंदबाज के रूप में। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर गंभीर ने डबल लिया। चौथी, पांचवीं और छठी गेंद डॉट। इस ओवर से कुल 2 रन बने। दिल्ली- 25/0 (3)

-दिल्ली की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में गौतम गंभीर और जेसन रॉय क्रीज पर आ चुके हैं। गेंद हार्दिक पांड्या के हाथों में। पहली ही बॉल पर रॉय ने सिंगल के साथ टीम का खाता खोला। अगली गेंद पर गंभीर ने सिंगल निकाला। तीसरी बॉल पर जेसन ने डीप एक्स्ट्रा कवर की दिशा में चौका लगाया। दिल्ली- 11/0 (1)

पारी का आखिरी ओवर ट्रेंट बोल्ट के हाथों में। पहली बॉल पर हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर के हाथों कैच। उनके बाद मयंक मार्कंडे्य बल्लेबाजी के लिए आए। अगली बॉल पर सिंगल। इस ओवर से कुल 7 रन। मुंबई ने दिल्ली को जीत के लिए 193 रन का टारगेट दिया।

शमी चौथे ओवर के साथ। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर पांड्या कैच आउट। मुंबई को छठा झटका लगा। अकिला धनंजय आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके है। मुंबई- 187/5 (19)

-शमी को उनका तीसरा ओवर सौंपा गया। पहली बॉल डॉट। दूसरी गेंद पर क्रुणाल ने मिड ऑफ की दिशा में चौका लगाया। अगली तीन गेंदों पर सिंगल। आखिरी बॉल पर डबल। मुंबई- 176/4 (17)

-मोहम्मद शमी के दूसरे ओवर की शुरुआत ईशान ने चौके के साथ की। अगली दो बॉल डॉट। चौथी गेंद ईशान के बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई चौके के लिए गई। इस ओवर से कुल 10 रन बने। मुंबई- 158/2 (15)

-मुंबई ने 13 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 141 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 7, जबकि ईशान किशन 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। मुंबई इस वक्त 10.78 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

राहुल तेवतिया को उनका तीसरा ओवर से सौंपा गया। पहली बॉल पर यादव ने सिंगल लिया। अगली गेंद पर यादव पगबाधा आउट। मुंबई को दूसरा झटका लगा। दिल्ली ने मुकाबले में वापसी कर ली है। रोहित शर्मा मैदान पर आए। मुंबई- 111/2 (11)

राहुल तेवतिया अपने दूसरे ओवर के साथ। मुंबई इंडियंस की शुरुआत धमाकेदार रही है। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का। चौथी और पांचवीं बॉल पर सिंगल। आखिरी बॉल पर लुइस का कैच रॉय ने लपका। दिल्ली को आखिरकार पहली सफलता मिली। मुंबई- 102/1 (9)

-राहुल तेवतिया पांचवें गेंदबाज के रूप में। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। तीसरी और चौथी बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। अगली दो गेंदें डॉट। इस ओवर से कुल 3 रन बने। मुंबई- 87/0 (7)

-शमी का स्वागत यादव ने छक्के के साथ किया। दूसरी बॉल पर थर्ड मैन की दिशा में चौका। अगली तीन बॉल डॉट। आखिरी बॉल पर चौका। इस ओवर से कुल 14 रन बने। मुंबई- 66/0 (5)

-बोल्ट अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव न चौका लगाया। अगली बॉल डॉट। तीसरी गेंद पर थर्ड मैन के ऊपर से चौका। पांचवीं बॉल पर लुइस ने लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का लगाया। इस ओवर से 15 रन। मुंबई- 40/0 (3)

मुंबई की ओर से पहले बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस सलामी जोड़ी के रूप में मैदान पर आ चुके हैं। गेंद बोल्ट के हाथों में। पहली ही बॉल पर सूर्यकुमार ने डबल के साथ टीम का खाता खोला। अगली गेंद डॉट। तीसरी बॉल पर डाउन द ग्राउंड चौका। अगली गेंद पर स्ट्राइक लुइस के पास। पांचवीं बॉल पर लुइस ने चौका लागाय। आखिरी गेंद पर लेग बाई के रूप में चौका। मुंबई- 15/0 (1)

-मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने हैदाराबाद के खिलाफ चार विकेट झटके थे और वह अब तक सात विकेट हासिल कर चुके हैं। इस बॉलर पर फैंस की निगाहें रहेंगी।

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या वापसी कर रहे हैं। हार्दिक की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी। दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीतने की कोशिश करेगी।

-दिल्ली के बल्लेबाज भी अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। श्रेयस अय्यर , कप्तान गंभीर, ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के जासन राय और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

– मुंबई की टीम कृणाल पांड्या को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेज सकती है अगर सनराइजर्स के खिलाफ मैच से बाहर रहे चोटिल हार्दिक पांड्या  इस मैच में भी नहीं खेल पाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App