ताज़ा खबर
 

IPL 2018, KKR vs SRH : सनराइजर्स हैदराबाद ने केकेआर को पांच विकेट से हराया

VIVO IPL 2018, KKR vs SRH : हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया। 139 रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम को रिद्धिमान साहा ने विस्फोटक शुरुआत दी। हालांकि, सुनील नरेन की गेंद को साहा पढ़ने में असफल रहे और आउट हो गए।

IPL 2018 : हैदराबाद ने अपने पहले दो मैचों में जीत दर्ज की है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में शनिवार को मेजबान टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया। 139 रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम को रिद्धिमान साहा ने विस्फोटक शुरुआत दी। हालांकि, सुनील नरेन की गेंद को साहा पढ़ने में असफल रहे और आउट हो गए। साहा के बाद धवन भी 7 रन बनाकर नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे को कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया।इससे पहले हैदराबाद के गेंदबाजों ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को 138 रनों पर रोकने का काम किया।टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बना लिए हैं।

केकेआर की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा महज 3 रन बनाकर आउट हुए। बारिश ने मुकाबले में दखल दी है, जिसके चलते मैच कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ। बारिश थमी, तो पहले ही ओवर में नीतीश राणा (18) भी चलते बने और उनके बाद सुनील नरेन (9), आंद्रे रसेल भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि इस दौरान क्रिस लिन ने 34 गेंदों में 49 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश जरूर की।

IPL 2018 Live Cricket Score Streaming Online, KKR vs SRH Live Cricket Score Updates: 

-युसूफ पठान ने छक्का लगाकर टीम को पांच विकेट से जीत दिलाने का काम किया है।

-मिशेल जॉनसान ने विलियमसन को आउट कर एक बार फिर मैच में एक और रोमांचक मोड़ ला दिया है। युसूफ पठान बल्लेबाजी करने आए हैं। हैदराबाद को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत है। पठान ने चौका लगाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। हैदराबाद-126/5(18)

-आईपीएल मे ंडेब्यू करने वाले शिवम मावी अपना पहला ओवर लेकर आए हैं। तीसरी गेंद पर विलियमसन ने चौका लगाया। इस ओवर से आए 10 रन। हैदराबाद-112/3(15)

-रसेल के ओवर में 16 रन जाने के बाद कप्तान कार्तिक ने नरेन को वापस गेंदबाजी के लिए बुलाया। तीसरी गेंद पर दो रन। विलियमसन समझदारी के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं।  हैदराबाद-97/3(13)

-कुलदीप यादव की दूसरी गेंद पर विलियमसन ने चौका लगाया।अगली गेंद पर एक और चौका, केकेआर को यहां विकेट लेने की जरूरत। हैदराबाद-72/3(11)

-चावला के बाद कुलदीप यादव नए ओवर के साथ। पहली गेंद पर दो रन, तीसरी गेंद पर सिंगल। दोनों ही बल्लेबाज धीरे-धीरे साझेदारी बढ़ाने का काम कर रहे हैं। मनीष पांडे आउट। पांडे के आउट होने ,के बाद हैदराबाद की मुश्किलें और बढ़ गई है। हैदराबाद-55/3(8.4)

-चावला के बाद नरेन एक बार फिर गेंदबाजी करने आए हैं। पहली ही गेंद पर धवन बोल्ड, नए बल्लेबाज मनीष पांडे। हैदराबाद-46/2(6)

-सुनील नरेन ने आते ही साहा को कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। इस ओवर में नरेन ने सिर्फ तीन रन दिए।हैदराबाद-34/0(4)

-आंद्र रसेल पारी का दूसरा ओवर करने आए हैं। पहली गेंद पर सिंगल लेकर शिखर धवन ने अपना खाता खोला।दूसरी गेंद पर साहा ने चौका जड़ा। पांचवीं गेंद पर धवन ने अपना पहला चौका लगाया। हैदराबाद-16/0(2)

-सिद्धार्थ कौल अंतिम ओवर लेकर आए हैं। इस ओवर में केकेआर के बल्लेबाज बड़े शॉट्स लगाने में नाकाम नजर आ रहे हैं। अंतिम गेंद पर मावी आउट हो गए। इस ओवर से चार रन आए। केकेआर- 138/8 (20)

-राशिद खान 18वां ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल। चौथी बॉल पर कार्तिक ने चौका लगाया। आखिरी गेंद पर दो रन के लिए दौड़। केकेआर को तेज खेलने की जरूरत है। केकेआर- 122/6 (18)

-राशिद खान अपने तीसरे ओवर में। पहली तीन गेंदों पर एक-एक रन के लिए दौड़। अगली बॉल डॉट। पांचवीं और छठी गेंद पर सिंगल। केकेआर इस वक्त 6.94 के रन रेट से बल्लेबाजी कर रहा है। केकेआर- 111/5 (16)

मनीष पांडे ने आंद्रे रसेल का उल्टा दौड़ते हुए शानदार कैच लपका। इसी के साथ केकेआर को पांचवां झटका लगा। केकेआर मुश्किल में आ चुकी है। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल आ चुके हैं। केकेआर- 97/5 (14)

-राशिद खान अपने दूसरे ओवर में। पहली चार गेंदों पर सिंगल। पांचवीं बॉल पर कोई रन नहीं। आखिरी बॉल पर सिंगल और स्ट्राइक दिनेश कार्तिक के पास। केकेआर की रन गति पर काफी हद तक अंकुश लग चुका है। केकेआर- 86/3 (12)

-केकेआर ने 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं। सुनील नरेन 3, जबकि क्रिस लिन 46 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। केकआर 7 के रन रेट से बल्लेबाजी कर रही है।

बारिश के बाद मैच फिर से शुरू हो चुका है। पहली गेंद पर लिन ने डबल लिया। स्टैनलेक की चौथी बॉल पर नीतीश राणा कैच आउट। मनीष पांडे ने शानदार कैच लपक केकेआर को दूसरा झटका दे दिया है। सुनील नरेन बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। केकेआर- 55/1 (8)

-मैच साढ़े नौ बजे से फिर शुरू होगा। ये क्रिकेट फैंस के लिए काफी राहत की खबर है। बारिश के बाद खेल पर काफी असर पड़ेगा। नमी की वजह से स्पिर्नस को टर्न कम मिल सकता है।

-बारिश की वजह से मुकाबला फिलहाल रुका हुआ है। बारिश थमने का इंतजार किया जा रहा है। दर्शक मैच फिर से शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बारिश से पहले केकेआर 7 ओवर खेल चुका था।

केकेआर ने 7 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए हैं। इसी बीच बारिश ने मैच में दखल डाल दी है। कवर्स मैदान पर आ चुके हैं। फैंस को उम्मीद है कि बारिश जल्द बंद हो, ताकि मैच फिर से शुरू हो सके।

-शाकिब अल हसन दूसरे स्पिन गेंदबाज लगाए जा चुके हैं। पहली बॉल पर कोई रन नहीं। अगली गेंद पर एक रन के लिए दौड़। इस ओवर से केकेआर के खाते में 3 रन आए। केकेआर- 52/1 (7)

सिद्धार्थ कौल तीसरे गेंदबाज के रूप में लगाए गए हैं। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर लिन ने स्वीपर कवर की दिशा में चौका लगाया। तीसरी बॉल स्लोअर वन, जिस पर फाइन लेग की दिशा में चौका। आखिरी गेंद पर फिर से चौका। इस ओवर से कुल 14 रन बने। केकेआर- 37/1 (5)

-भुवनेश्वर कुमार अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली गेंद पर लिन ने चौका लगाया। चौथी बॉल पर उथप्पा, साहा के हाथों कैच आउट। इसी के साथ केकेआर को पहला झटका लगा। मैदान पर नीतीश राणा आए और पहली ही गेंद पर चौका। केकेआर- 21/1 (3)

-केकेआर की तरफ से सलामी जोड़ी के रूप में क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा क्रीज पर आ चुके हैं। गेंद भुवनेश्वर कुमार के हाथों में। पहली चार गेंदों पर कोई रन नहीं। पांचवीं गेंद पर लिन ने सिंगल के साथ टीम का खाता खोला। आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं। केकेआर- 1/0 (1)

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इस सीजन अब तक यही देखा गया है कि टॉस जीतने वाली टीम ने पहले बॉलिंग को चुना है। फैंस इस मुकाबले को लेकर काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं।

-गेंदबाजी में हैदराबाद के पास काफी विविधता है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिछले मैच में नहीं खेले थे। भुवनेश्वर यदि इस मैच में भी नहीं खेलते हैं तो इससे कोलकाता के लिए थोड़ी आसानी हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App