ताज़ा खबर
 

IPL 2018: ये हैं एक पारी के सबसे बड़े ”रन-वीर”, विराट कोहली को बटलर दे रहे टक्‍कर

IPL 2018: इस सीजन में विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 139.10 का रहा है। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 92 रनों का है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ विराट कोहली ने 62 गेंदों का सामना कर 92 रन बनाए थे।

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत (फोटो सोर्स- पीटीआई)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सुरुर लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर छाया हुआ है। आईपीएल के इस सीजन में अब प्लेऑफ से सेमीफाइनल और सेमीफाइनल से फाइनल की रेस चल रही है। हर मुकाबले में मैदान पर रनों की बरसात हो रही है और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन भी। हम आपको बताते हैं कि आईपीएल के इस सीजन के उन दस टॉप बल्लेबाजों के बारे में जो अब तक के टॉप स्कोरर रहे हैं। इस सूची में सबसे पहला नाम है दिल्ली डेयरडेविल्स के धुआंधार खिलाड़ी ऋषभ पंत का।

-ऋषभ पंत ने 14 मैचों खेले हैं। उनका स्ट्राइक रेट 173.60 का रहा है और इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक तथा एक शतक बनाए हैं। ऋषभ का बेस्ट स्कोर 128 रनों का हैं। ऋषभ ने यह कारनामा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में किया है। इस सीजन के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ऋषभ पंत ही हैं।

-सूची में दूसरे नंबर पर हैं शेन वाट्सन। शेन वाट्सन ने 14 इनिंग्स में 145.03 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 106 रनों का है। इस सीजन में वाट्सन ने दो अर्धशतक और एक शतक बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए एक मैच में वाट्सन ने 57 गेंदों का सामना कर 6 छक्के और 9 चौकों की मदद से यह बेमिसाल पारी खेली।

-तीसरे नंबर पर हैं किंग्स इलेवन पंजाब के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस गेल। गेल वाट्सन के स्कोर से 2 रन पीछे रह गए। उन्होंने आईपीएल 2018 का पहला शतक बनाया था। गेल ने सिर्फ 58 गेंदों का सामना कर शतक बनाया था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए इस वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने 63 गेंदों का सामना कर नाबाद 104 रन बनाए।

-अगला नाम है चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडू का। अंबाती रायडू के लिए यह सीजन किसी सपने के साकार होने जैसा रहा। उन्होंने आईपीएल के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 100 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 62 गेंदों का सामना किया और 7 चौके तथा इतने ही छक्के भी लगाए।

-इसके बाद नाम आता है लोकेश राहुल का। किंग्स इलेवन पंजाब के इस खिलाड़ी ने 95 रनों की नाबाद पारी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली थी। हालांकि यह मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 15 रनों से हार गई थी।

-राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जॉस बटलर का नाम इस फेरहरिस्त में राहुल के बाद आता है। इस सीजन में जॉस बटलर का भी बेस्ट स्कोर नाबाद 95 रन ही है। जॉस बटलर ने यह कारनामा चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक मुकाबले में किया है। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था।

-मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का इस आईपीएल में बेस्ट स्कोर 94 रनों का रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस मैच में रोहित शर्मा ने 52 गेंदों का सामना कर 94 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 213 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था और जवाब में रॉयल्स की टीम महज 167 रनों पर ढेर हो गई थी।

-दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी श्रेयर अय्यर ने इस सीजन के 26वें मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। श्रेयस अय्यर के छक्कों की बौछार से सजी इस 93 रन की शानदार पारी की बदौलत दिल्ली की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 220 रनों का लक्ष्य रख दिया था। यह मैच दिल्ली डेयरडेविल्स ने 55 रनों से जीता था।

-हैरानी की बात है कि इस लिस्ट में दसवां स्थान है टीम इंडिया के कप्तान और आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का। विराट को जॉस बटलर से कड़ी टक्कर मिली है। इस सीजन में विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 139.10 का रहा है। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 92 रनों का है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ विराट कोहली ने 62 गेंदों का सामना कर 92 रन बनाए थे।

Next Stories
1 IPL 2018: SRH को कुलदीप यादव की चेतावनी, कोलकाता में मुसीबत बनेगा विकेट
2 IPl 2018: RR पर जीत दर्ज कर बोले KKR कप्‍तान- एलिमिनेटर मैच भरोसे पर टिके होते हैं
3 IPL 2018: KKR के कुलदीप यादव ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट, यूं हुई राजस्थान रॉयल्स पर जीत
ये पढ़ा क्या?
X