ipl 2018 kxip v/s srh ankit rajput record breaking bowling - IPL 2018, SRH vs KXIP: आधी हैदराबाद टीम को अकेले निपटा गए अंकित राजपूत, बना डाले कई रिकॉर्ड - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018, SRH vs KXIP: आधी हैदराबाद टीम को अकेले निपटा गए अंकित राजपूत, बना डाले कई रिकॉर्ड

IPL 2018, SRH vs KXIP: अंकित की यह जादुई गेंदबाजी भी किंग्स इलेवन पंजाब को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन अंकित ने निजी तौर पर काफी उपलब्धि हासिल की और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

अंकित राजपूत मैच के दौरान। (image source-BCCI/IPL)

गुरुवार शाम खेले गए आईपीएल मैच में सनराईजर्स हैदराबाद की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को पटखनी दे दी। एक बार फिर सनराईजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने कम स्कोर का बचाव किया और पंजाब की टीम को सस्ते में निपटा दिया। लेकिन इस मैच में जिस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वो हैदराबाद के नहीं, बल्कि किंग्स इलेवन पंजाब के अंकित राजपूत हैं। अंकित ने अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट झटके। अंकित ने अपने 4 ओवरों की गेंदबाजी में सिर्फ 14 रन खर्च कर 5 बहुमूल्य विकेट झटके। टी-20 के तेज क्रिकेट को देखते हुए ये बॉलिंग फिगर यकीनन शानदार हैं। हालांकि अंकित की यह जादुई गेंदबाजी भी किंग्स इलेवन पंजाब को जीत नहीं दिला सकी, लेकिन अंकित ने निजी तौर पर काफी उपलब्धि हासिल की और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

बना डाले कई रिकॉर्डः रिकॉर्ड की बात करें तो अंकित राजपूत आईपीएल में अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से एक मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अंकित से पहले यह उपलब्धि डी. मैसकरेन्हस के नाम थी, जो कि 25 रन पर 5 विकेट थी। मैसकरेन्हस ने यह उपलब्धि साल 2012 में मोहाली के मैदान पर पुणे वारियर्स की टीम के खिलाफ हासिल की थी। इसके साथ ही अंकित राजपूत की यह गेंदबाजी आईपीएल के इतिहास में किसी भी अनकैप्ड प्लेयर की सबसे अच्छी गेंदबाजी है। अंकित से पहले राजस्थान रॉयल्स के अजीत चंदेला ने पुणे की टीम के खिलाफ 13 रन देकर 4 विकेट झटके थे। वहीं पराजित टीम की तरफ से मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतकर भी अंकित ने अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है।

बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब और सनराईजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 132 रनों का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद की पारी को सबसे ज्यादा नुकसान अंकित राजपूत ने ही पहुंचाया, जिस कारण हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और हैदराबाद की टीम सस्ते में निपट गई। इस आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स की पारी भी लड़खड़ा गई और पूरी टीम सिर्फ 119 रनों पर ढेर हो गई। हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने 3 विकेट झटके, वहीं शाकिब अल हसन और बासिल थंपी ने 2-2 विकेट चटकाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App