ताज़ा खबर
 

MI vs KXIP: केएल राहुल का ‘करतब’, मैदान पर खीजते नजर आए रोहित शर्मा, देखें वीडियो

IPL 2018: वानखेड़े स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच दिलचस्‍प मुकाबला खेला गया। मुंबई ने तीन रनों से जीत हासिल की। केएल. राहुल ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी करते हुए 94 रन बनाए। राहुल ने 18वें ओवर में कटिंग की गेंदों पर ताबड़तोड़ रिवर्स स्‍वीप खेलकर बाउंड्री बटोरी थी। इस दौरान कप्‍तान रोहित शर्मा मैदान पर खीजते नजर आए थे।

राहुल की बल्‍लेबाजी और कटिंग की गेंदबाजी पर खीजते रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में 16 मई को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को तीन रनों से मात दी। मैन ऑफ द मैच रहे जसप्रीत बुमरा ने जहां गेंद के साथ जबरदस्‍त प्रदर्शन किया, वहीं पंजाब के सलामी बल्‍लेबाज केएल. राहुल ने बल्‍ले के साथ जौहर दिखाना जारी रखा। उन्‍होंने महज 60 गेंदों में ही विस्‍फोटक 94 रनों की पारी खेली। राहुल ने मैदान के हर तरफ शॉट्स लगाए। सभी गेंदबाजों को आजमाने के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने 18वें ओवर में बेन कटिंग को गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी दी थी। शुरुआत के कुछ बॉल्‍स उन्‍होंने सही डाले थे, लेकिन उसके बाद राहुल ने मैदान पर बल्‍ले से ‘करतब’ दिखाना शुरू कर दिया। उन्‍होंने रिवर्स स्‍वीप से ताबड़तोड़ चौके ठोक कर कटिंग के एक ओवर में 15 रन ले लिए थे। राहुल के लगातार रिवर्स स्‍वीप को देखते हुए भी कटिंग ने लाइन-लेंथ में बदलाव नहीं किया। इससे कप्‍तान रोहित शर्मा बुरी तरह से बौखला गए थे। वे कटिंग को सही जगह पर बॉल डालने की नसीहत भी दे रहे थे, लेकिन कटिंग पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा था।

केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के तकरीबन सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। हार्दिक पांड्या ने 10.50, क्रुणाल पांड्या ने नौ, मयंक मार्कंडे ने 11:33 और कटिंग ने 15 के औसत से गेंदबाजी की थी। राहुल की धुआंधार बल्‍लेबाजी को देखकर एक वक्‍त मैच किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर झुकता लग रहा था। रोहित शर्मा ने इसके बाद अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जसप्रीत बुमरा को बोलिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी थी। बुमरा ने उन्‍हें निराश नहीं किया। डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले बुमरा ने खरनाक केएल राहुल को चलता कर मुंबई इंडियंस को जीत के बेहद करीब ला दिया। इसके बाद स्‍टोयनिस, युवराज सिंह, अक्षर पटेल और मनोज तिवारी कुछ खास नहीं कर सके। पटेल अंत तक विकेट पर टिके रहे, जबकि युवराज, स्‍टोयनिस और मनोज तिवारी सस्‍ते में चलते बने थे। इस तर‍ह किंग्‍स इलेवन की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 183 रन ही बना सकी, जबकि जीत का लक्ष्‍य 187 रन था। बता दें कि प्‍लेऑफ की होड़ में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बेहद महत्‍वपूर्ण था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App