ताज़ा खबर
 

IPL 11: पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने कहा- KKR ने सही समय पर लिया यह फैसला

पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजी कोच साइमन कैटिच का मानना है कि टीम के नवनियुक्त कप्तान दिनेश कार्तिक अपने करियर के सही समय पर कप्तान चुने गए हैं।

Author कोलकाता | April 6, 2018 12:31 PM
दिनेश कार्तिक

पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजी कोच साइमन कैटिच का मानना है कि टीम के नवनियुक्त कप्तान दिनेश कार्तिक अपने करियर के सही समय पर कप्तान चुने गए हैं। कोलकाता ने सात अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के लिए गौतम गंभीर की जगह इस बार कार्तिक को नया कप्तान बनाया है। गंभीर कोलकाता को दो बार चैंपियन बना चुके हैं। लेकिन कोलकता ने इस बार गंभीर को रिटेन नहीं किया। इसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने गंभीर को अपनी टीम में खरीदा और उन्हें अपना कप्तान बनाया है।

कैटिच ने टीम के अभ्यास सत्र से इतर गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, ” करियर के सही समय पर उन्हें टीम की अगुवाई करने का मौका मिला है। वह इससे पहले तलिनाडु के लिए भी कप्तान के रूप में सफल रह चुके हैं। यह हमारे लिए बोनस के समान है।” यह पूछे जाने पर कि कप्तानी के कारण उनकी बल्लेबाजी पर असर पड़ेगा, पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, “हमारे बीच वह सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। इसके अलावा पीयूष चावला, विनय कुमार और रोबिन उथप्पा भी हैं। हमारा काम उनके ऊपर से दबाव कम करना है जितना हम कर सकते हैं।”

33 साल के कार्तिक ने हाल में श्रीलंका में हुई त्रिकोणिय सीरीज के फाइनल में बंगलादेश के खिलाफ अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर भारत को सीरीज जिताने में अहम योगदान दिया था। कैटिच को उम्मीद है कि कार्तिक वैसा ही प्रदर्शन यहां भी दोहराएंगे। कैटिच ने कहा, “उम्मीद है कि वह वैसा ही प्रदर्शन यहां भी दोहराएंगे जैसा कि उन्होंने हाल में किया है। वह आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं और पिछले 10 वर्षो से आईपीएल खेल रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि टीम के कई खिलाड़ी इस समय शानदार फार्म में चल रहे हैं और ऐसे में अंतिम एकादश का चयन करना थोड़ा मुश्किल होगा। कोलकाता की टीम लीग के 11वें संस्करण के अपने पहले मुकाबले में रविवार को ईडन गार्डन्स में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App