ताज़ा खबर
 

IPL 2018, KKR vs DD: बेरहम बल्लेबाज- टी20 करियर में चौकों से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं रसेल! बना डाले कई रिकॉर्ड

16 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली डेयरडेविल्स (डीडी) के बीच मुकाबला हुआ था। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए इस मैच में रसेल ने छोटी सही, लेकिन ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उन्होंने महज 12 गेंदों पर 41 रन ठोक दिए थे, जिनमें छक्के शामिल थे। रसेल के शानदार प्रदर्शन से केकेआर को मदद मिली और टीम 71 रनों से मुकाबला जीत गई।
कोलकाता और दिल्ली के बीच सोमवार को हुए मैच में रसेल ने 12 गेंदों पर 41 रन बनाए थे। (फोटोः IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आंद्रे रसेल की बेरहम बल्लेबाज वाली छवि बनती जा रही है। मैदान में वह अपने आगे किसी भी गेंदबाज को टिकने नहीं देते। खासकर टी20 मुकाबलों में उन्होंने अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की धुलाई की है। रसेल अपने टी20 करियर में चौकों से ज्यादा छक्के जड़ चुके हैं। उनके नाम कुल 259 छक्के दर्ज हैं, जबकि टी20 में उन्होंने 256 चौके मारे थे। ऐसा कर रसेल टी20 में सबसे अधिक चौके और छक्के जड़ने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली डेयरडेविल्स (डीडी) के बीच मुकाबला हुआ था। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए इस मैच में रसेल ने छोटी सही, लेकिन ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उन्होंने महज 12 गेंदों पर 41 रन ठोक दिए थे, जिसमें छक्के शामिल थे। रसेल के शानदार प्रदर्शन से केकेआर को मदद मिली और टीम 71 रनों से मुकाबला जीत गई।

टॉस जीतकर दिल्ली की टीम ने पहले गेंदबाजी की थी। केकेआर ने नौ विकेट के नुकसान पर 200 रनों का स्कोर 20 ओवर में खड़ा किया था, जबकि जवाबी पारी में दिल्ली की टीम 14.2 ओवरों पर ही ढेर हो गई थी। गौतम गंभीर की सेना सिर्फ 129 रन ही बना सकी थी।

केकेआर की ओर से खेलने वाले रसेल ने टी20 टू्र्नामेंट के इस सीजन में अब तक कुल 19 छक्के मारे हैं, जबकि उनके बाद सर्वाधिक छक्के जड़ने की फेहरिस्त में 12 छक्कों के साथ संजू सैमसन, 10 छक्कों के साथ एबी डिविलियर्स, आठ छक्कों के साथ केएल राहुल और आठ छक्कों के साथ ड्वेन ब्रावो के नाम शामिल हैं।

टी20 में करियर के लिहाज से सबसे अधिक चौके और छक्के जड़ने वालों की सूची पर नजर डालें तो सबसे ऊपर इसमें कीरॉन पोलार्ड का नाम है। उनके नाम 521 चौके और 523 छक्के हैं। तीसरे नंबर पर रॉस व्हाइटली का नाम है, जिन्होंने अब तक टी20 में 82 चौके और 103 छक्के मारे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App