IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Match Prediction, Dream 11, Playing 11, Players List: Watch Video How Mahendra Singh Dhoni and his Teammates celebrated Third Time Victory in IPL - IPL 2018 Final, CSK vs SRH: तीसरी बार टूर्नामेंट जीती धोनी की टीम, मैदान में यूं मना जोरदार जश्‍न - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Final, CSK vs SRH: तीसरी बार टूर्नामेंट जीती धोनी की टीम, मैदान में यूं मना जोरदार जश्‍न

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Match Prediction, Players List, Playing 11, आईपीएल फाइनल 2018: रविवार को फाइनल था। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में। सीएसके ने पहले गेंदबाजी की। हैदराबाद ने 178 रन का लक्ष्य दिया। जवाबी पारी में चेन्नई ने 18.3 ओवर्स में दो विकेट गंवाकर 181 रन बनाए। ऐसे में यह महामुकाबला सीएसके ने आठ विकेट से अपने नाम किया।

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final: टूर्नामेंट जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ सीएसके के खिलाड़ी। (फोटोः बीसीसीआई)

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जीती है। टूर्नामेंट के 11वें सीजन में यह कमाल महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधरों ने फिर से कर दिखाया। रविवार (27 मई) को सीएसके ने फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को आठ विकेट से मात दी थी। मैच जीतने के बाद सीएसके की टीम मैदान में जोरदार जश्न मनाती दिखी।

पुरस्कार वितारण समारोह के दौरान ट्रॉफी के साथ चेन्नई के खिलाड़ियों का उत्साह देखते बन रहा था। कभी वे कैमरे के सामने ट्रॉफी के साथ पोज देते नजर आए, तो कभी गाना गाते और चियर कर के खुशी का इजहार करते दिखे। आपको बता दें कि 27 मई को आईपीएल-11 का फाइनल मुकाबला था, जो मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया। सीएसके ने इसमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी।

हैदराबाद ने 20 ओवर्स में छह विकेट के नुकसान पर 178 रन जुटाए थे, जबकि जवाबी पारी में सीएसके ने 18.3 ओवर्स में दो विकेट गंवाकर 181 रन बनाए। ऐसे में यह महामुकाबला चेन्नई ने आठ विकेट से अपने नाम किया। सीएसके इससे पहले साल 2014 और 2010 में भी टूर्नामेंट में किंग बन चुकी है।

सीएसके की जीत में अहम योगदान शेन वॉटसन का रहा। उन्होंने महज 57 गेंदों पर 117 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और आठ छक्के शामिल थे। हैदराबाद के कप्तान ने हारने पर कहा, “सीएसके का जीतना उचित है, क्योंकि उन्होंने बहुत बढ़िया खेला। वॉटसन को हैट्स ऑफ।”

धोनी ने मैच के बाद कहा, “हम उम्र की बात बहुत करते हैं, मगर सबसे जरूरी फिटनेस होती है। रायडू 33 साल के हैं, लेकिन उन पर इस का असर नहीं पड़ता। यही वह चीज है, जो उम्र से अधिक मायने रखती है।”

वहीं, हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने सीएसके और वॉटसन की तारीफ की। उन्होंने बताया, “आज मैंने कुछ स्पेशल देखा वॉटसन की पारी आउट ऑफ द बॉक्स थी, जिसके लिए उन्हें कुछ अलग करना था। वही उन्होंने कर के दिखाया।”

#CSK forever#

A post shared by Srini (@jnssrinivas) on

Diserved victory#csk#legends are in action #champions 2k 18

A post shared by Cnan Mundi (@cnanmundi) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App