ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Final, CSK vs SRH: फाइनल मैच के टॉस में धोनी ने किया कुछ ऐसा कि हैरान रह गए सब

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Match Prediction, Players List, Playing 11, आईपीएल फाइनल 2018: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने सिक्‍का उछाला था। सिक्‍का के जमीन पर गिरने के बाद टॉस किसने जीता इसको लेकर कंफ्यूजन हो गया। बाद में पता चला कि धोनी मजाक कर रहे थे। सीएसके के कप्‍तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final: फाइनल मैच में टॉस के दौरान केन विलियम्‍सन और महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स: ट्विटर से)

आईपीएल के 11वें संस्‍करण का फाइनल मैच चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। फाइनल मैच में टॉस के दौरान एक दिलचस्‍प वाकया सामने आया। दरअसल, सिक्‍का के जमीन पर गिरने के बाद सीएसके के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी और हैदराबाद के कप्‍तान केन विलियम्‍सन के बीच कंफ्यूजन क्रिएट हो गया। धोनी ने कहा कि विलियम्‍सन ने टॉस जीता है, क्‍योंकि उन्‍होंने हेड्स बोला था। वहीं, विलियम्‍सन ने इससे इनकार किया। पिच पर इसको लेकर कुछ समय तक कंफ्यूजन रहा। टॉस के लिए पिच पर मौजूद कंमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इस पर से परदा उठाया। दरअसल, धोनी मजाक कर रहे थे। मांजरेकर ने धोनी से कहा कि आप मजाक करना छोड़ि‍ए और बताइए कि सीएसके बल्‍लेबाजी करेगी या गेंदबाजी। इसके बाद चेन्‍नई के कप्‍तान ने हंसते हुए पहले क्षेत्ररक्षण करने की बात कही। इस दौरान धोनी की गतिविधियों से केन विलियम्‍सन हैरत में पड़ गए थे। बता दें कि सीएसके अब तक नौ बार आईपीएल में हिस्‍सा ले चुकी है। इनमें से धोनी की टीम सात बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। केन विलियम्‍सन की अगुआई में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी आईपीएल के 11वें संस्‍करण में अब तक शानदार खेल का प्रदर्शन किया है।

सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को प्‍लेऑफ में मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, हैदराबाद की टीम ने क्‍वालीफायर-2 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को हराकर फाइनल में स्‍थान पक्‍का किया था। सीएसके की ओर से सबकी नजरें जहां कप्‍तान धोनी और शेन वाट्सन पर टिकी हैं, वहीं हैदराबाद की ओर से कप्‍तान विलियम्‍सन और सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन से सबको काफी उम्‍मीदें हैं। हैदराबाद की टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कई बार कम स्‍कोर को सफलतापूर्व बचाने में कामयाब रही है। फाइनल मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्‍लेबाजी कर रही है।

Next Stories
1 IPL 2018 Final, CSK vs SRH: धोनी ने फिर दिखाई चीते सी फुर्ती, श्रीवत्स गोस्वामी को लौटना पड़ा पवेलियन
2 IPL 2018 Final, CSK vs SRH: राशिद खान ने अली असगर के नहले पर मारा दहला, ठहाके लगाने लगे यूसुफ पठान
3 IPL 2018 Final, CSK vs SRH: राशिद खान इस तरह बंद करवा देते हैं अफगानिस्तान के बाजार, देखें वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X