ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Final, CSK vs SRH: राशिद खान इस तरह बंद करवा देते हैं अफगानिस्तान के बाजार, देखें वीडियो

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Match Prediction, Players List, Playing 11, आईपीएल फाइनल 2018: राशिद खान के प्रदर्शन पर काबुल के एक दुकानदार कहते हैं कि जब भी मैं उन्हें आईपीएल में खेलते देखता हूं गर्व से मेरा सीना चौड़ा हो जाता है।

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final: सनराइजर्स हैदराबाद टीम के गेंदबाज राशिद खान। (फोटोः फेसबुक)

रविवार को IPL 2018 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा। इस मुकाबले में सबकी निगाहें सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार स्पिनर राशिद खान पर रहेंगी। पूरे सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से विरोधियों की नाक में दम कर रखा है। पिछले मुकाबले में तो राशिद खान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी से भी टीम के लिए 34 अहम रन जोड़े। राशिद खान की ऑलराउंडर प्रदर्शन की वजह से ही हैदराबाद की टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। बता दें कि राशिद खान के तौर पर आए दिन बम धमाकों और खून खराबे की खबरों के बीच अफगानिस्तान के युवाओं को नया हीरो मिल गया है। एक ऐसा हीरो जिनसे अफगानिस्तान के युवाओं के सामने एक नई इबारत लिख दी है। इन दिनों राजधानी काबुल के हर घर में लेग स्पिनर राशिद खान की चर्चा है। चर्चा आईपीएल शुरू होने से पहले तक भी थी। लेकिन ज्यों-ज्यों राशिद का प्रदर्शन आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे उनकी चर्चा भी कई गुना बढ़ती गई।

जब भी आईपीएल में सनराइजर्स का मैच होता है, तो हजारों अफगानिस्तानी तय समय से पहले ही अपने-अपने घरों में टीवी सेट से चिपक जाते हैं। और इसकी सबसे बड़ी वजह हैं अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान। शनिवार को कोलकाता के साथ मैच के बाद तो कई फायरिंग करके राशिद खान के प्रदर्शन का जश्न मनाया गया। पिछले कुछ मैचों की तरह ही शनिवार को भी काबलु में हजारों व्यापारियों ने मैच खत्म होने तक अपने बिजनेस पर पूर्ण विराम लगा दिया। फिर चाहे यह ढाबे हों, नाई की दुकान हो या फिर ट्रैवल एजेंसी, सभी ने मैच शुरू होते ही अपने शटर भीतर से गिरा दिए। दुकान का पूरा स्टॉफ तब तक टीवी सेट से चिपका रहा, जब तक राशिद खान को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार तक नहीं मिल गया।

राशिद खान के प्रदर्शन पर काबुल के एक दुकानदार कहते हैं कि भारत क्रिकेट में बहुत ही अच्छा है, लेकिन जब आईपीएल नीलामी में हमारे खिलाड़ी बिके, तो यह हमारे लिए बहुत ही गौरव की बात थी। एक और दुकानदार कहते हैं कि जब भी मैं राशिद और बाकी दूसरे खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलते देखता हूं, तो गर्व से मेरा सीना चौड़ा हो जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018: राशिद खान को दी गई शैम्‍पेन की बोतल, अफगानी क्रिकेटर ने दिया गजब रिएक्‍शन