ताज़ा खबर
 

IPL 2018: इंग्‍लैंड ने वापस बुलाए अपने 4 खिलाड़ी, इन टीमों को होगा नुकसान

IPL 2018ः इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 24 मई को पहला टेस्ट मैच खेलना है, जो कि ऐतिहासिक लॉर्डस के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच यह सीरीज 2 टेस्ट मैचों की होगी।

बेन स्टोक्स समेत 4 खिलाड़ी जल्द लौटेंगे स्वदेश (IMAGE SOURCE-PTI)

आईपीएल का मौजूदा सीजन अब उस मोड़ पर पहुंच चुका है, जहां एक-एक मैच महत्वपूर्ण है। सभी टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पूरा दमखम लगा रही हैं। इसी बीच खबर आयी है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने 4 खिलाड़ियों को वापस बुलाया है। टाइम्स नाउ की एक खबर के अनुसार, इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने अपने 4 खिलाड़ियों क्रिस वोक्स, मार्क वुड, मोईन अली और बेन स्टोक्स को वापस बुलाया है। इन खिलाड़ियों को 17 मई तक इंग्लैंड लौटना है। दरअसल इंग्लिश बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए लौटने को कहा है।

बता दें कि इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 24 मई को पहला टेस्ट मैच खेलना है, जो कि ऐतिहासिक लॉर्डस के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच यह सीरीज 2 टेस्ट मैचों की होगी। वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों का लौटना उनकी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। जिन खिलाड़ियों को वापस बुलाया गया है, उनमें शामिल क्रिस वोक्स और मोईन अली आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेल रहे हैं। वहीं मार्क वुड चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा हैं और बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के अहम खिलाड़ी हैं। हालांकि बेन स्टोक्स का बल्ला इस आईपीएल में अभी तक खामोश ही रहा है, लेकिन उनका टीम में होना ही राजस्थान के लिए प्लस प्वाइंट था। राजस्थान पहले ही प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही है, अब स्टोक्स के जाने से राजस्थान की उम्मीदों को बड़ा झटका लगेगा।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के कुछ और खिलाड़ी भी आईपीएल में खेल रहे हैं, लेकिन जिन 4 खिलाड़ियों को वापस बुलाया गया है, वो इंग्लैंड की टेस्ट टीम के सदस्य हैं। जिसके चलते सिर्फ इन्हीं खिलाड़ियों को अभी स्वदेश लौटने को कहा गया है। क्रिस वोक्स और मोईन अली के जाने से आरसीबी को उतना फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वोक्स जहां शुरुआती कुछ मैच खेलने के बाद से टीम से बाहर हैं, वहीं मोईन अली पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेंच पर ही दिखाई दिए हैं। मार्क वुड भी चेन्नई की टीम के नियमित सदस्य नहीं है। बता दें कि पाकिस्तान के बाद भारत को भी इंग्लैंड का दौरा करना है, जो कि जुलाई में होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App