ताज़ा खबर
 

पत्‍नी की शिकायत पर मोहम्‍मद शमी कॉन्‍ट्रैक्‍ट से बाहर हुए, अब IPL में भी लग सकता है ये झटका

मोहम्मद शमी के खिलाफ हत्या के प्रयास, दुष्कर्म, आपराधिक धमकी एवं जहर के जरिए चोट पहुंचाने के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं।

IPL 2018, Delhi Daredevils reviewing Mohammed Shami situation after BCCI, BCCI, IPL, Mohammed Shami, Delhi Daredevils, DD, IPL, CRICKET NEWS, IPL NEWSमोहम्मद शमी। (Photo Courtesy: IPL)

मोहम्मद शमी लगातार मुश्किलों में घिरते जा रहे हैं। पहले उनपर पत्नी ने संगीन आरोप लगाए। बाद में आईसीसी ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर किया और अब उन्हें आईपीएल में भी झटका लग सकता है। बीसीसीआई से वार्षिक अनुबंध नहीं मिलने पर दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ अब मो. शमी के आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर विचार कर रहे हैं। हेमंत दुआ ने कहा, “हम इस समय बीसीसीआई के निर्देश का ऐलान कर रहे है उसके बाद ही हम शमी को लेकर अपना कोई अंतिम निर्णय ले सकेंगे हम उनके आदेशों के अनुसार ही इस मामले में काम करेंगे।” आईपीएल सीजन-11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है, जिसमें दिल्ली अपना पहला मैच 8 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ खेलेगा।

शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए (पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला का उत्पीड़न), 323 (मारपीट), 307 (जान से मारने की कोशिश, 376 (महिला के साथ बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (अपराध करने के मकसद से जहर इत्यादि द्वारा नुकसान पहुंचाना) और धारा 34 (किसी भी अपराध को अंजाम देने के लिए साझा साजिश करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

mohammed shami

शमी और उनके परिवार पर हसीन जहां के साथ क्रूरता करने और जान बूझकर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। हसीन जहां ने पत्रकारों को एक ऑडियो क्लिप सुनाई, जिसमें शमी ने अपनी ‘बेवफाई’ को स्वीकार कर रहे हैं। हसीन जहां ने कहा, “गुरुवार को शमी ने कहा था कि मेरी मानसिक स्थिति स्थिर नहीं है।” जहां ने कहा, “अब तक, मैंने कोई भी विरोधाभासी विवरण नहीं दिया है। मैंने आपको रिकॉर्डिंग सुनाई जिसमें वह (शमी) अपने तमाम विवाहेतर संबंधों को स्वीकार कर रहे हैं। अब किसकी मानसिक स्थिति अस्थिर है, आप देख सकते हैं।”

हसीन जहां ने फेसबुक पोस्ट पर कहा कि उनका इरादा अपने दुख का इजहार करने का था। बाद में इसे फेसबुक से हटा दिया गया। जहां ने कहा, “मैंने यह सब पोस्ट कर कई लड़कियों की जिंदगी बचाने की कोशिश की है। मैंने कोशिश की कि लड़के इस रास्ते पर ना जाए। लेकिन फेसबुक ने बिना मेरी इजाजत के मेरा अकाउंट क्यों ब्लॉक किया और मेरी सभी पोस्ट क्यों हटा दी?।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली की शादी पर साथी खिलाड़ी का उड़ाया था मजाक, अब कुछ ऐसा हुआ कि आंखों में आ गए आंसू
2 टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या को केएल राहुल-दिनेश कार्तिक ने दिया खास मेसेज, देखें VIDEO
3 शमी की पत्‍नी ने दी पांच पन्‍नों की एफआईआर, कहा- भाई के साथ जिस्‍मानी संबंध बनाने के लिए कहता था
यह पढ़ा क्या?
X