ताज़ा खबर
 

IPL 2018, RCB vs RR: सिक्सर किंग बने डिविलियर्स, धोनी और रोहित को पछाड़ा, रैना से निकले बहुत आगे

IPL 2018 dd v/s rcb: एबी डिविलियर्स अब तक आईपीएल में 185 छक्के लगा चुके हैं। कल के मैच में 6 छक्के लगाकर एबी ने एमएस धोनी और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। वहीं सुरेश रैना भी छक्कों के मामले में एबी से पीछे छूट गए हैं।

एबी डिविलियर्स बने सिक्सर किंग। (image source-PTI)

आईपीएल में शनिवार शाम खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को पटखनी दे दी। आरसीबी की इस जीत में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का अहम योगदान रहा। खासकर एबी डिविलियर्स जो 72 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे और टीम को मैच जिताकर ही लौटे। टीम को मैच जिताने के साथ ही एबी डिविलियर्स सिक्सर किंग भी बनने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि एबी डिविलियर्स अब तक आईपीएल में 185 छक्के लगा चुके हैं। कल के मैच में 6 छक्के लगाकर एबी ने एमएस धोनी और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया। वहीं सुरेश रैना भी छक्कों के मामले में एबी से पीछे छूट गए हैं। बता दें कि एसएस धोनी और रोहित शर्मा 184 छक्के लगा चुके हैं, वहीं सुरेश रैना के नाम 182 छक्कों का रिकॉर्ड है।

अब छक्कों के मामले में क्रिस गेल ही एबी डिविलियर्स से आगे हैं। हालांकि अभी गेल को पछाड़ने के लिए एबी को लंबा रास्ता तय करना पड़ेगा। क्रिस गेल के नाम आईपीएल में 291 छक्के हैं, जो कि सबसे ज्यादा है। कल के मैच की बात करें तो आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इस पर दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 181 रनों का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली की तरफ से एक बार फिर ऋषभ पंत दमदार साबित हुए और उन्होंने 34 गेंदों में 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पंत के अलावा अभिषेक शर्मा ने भी 19 गेंदों में 46 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया।

इस स्कोर के जवाब में खेलने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर पार्थिव पटेल और मोईन अली सस्ते में ही पेवेलियन लौट गए। इसके बाद आरसीबी के प्रशंसकों की उम्मीदें विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी पर टिक गईं। इन दोनों धुरंधरों ने भी प्रशंसकों को नाराज नहीं किया और बेहतरीन बल्लेबाजी कर अपनी टीम को मैच जिता दिया। कोहली ने 40 गेंदों पर 70 रन और एबी डिविलियर्स ने 37 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली। एबी अंत तक नाबाद रहे और टीम को मैच जिताकर लौटे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पिछला मैच सबसे बड़े अंतर से हारने वाली KKR ने ठोंक दिया IPL 2018 का सबसे बड़ा स्कोर
2 IPL 2018: सुनील नारायण के करारे शॉट से चोटिल हुए मुजीबुर रहमान, मैदान से सीधे पहुंचे अस्पताल
ये पढ़ा क्या?
X