ताज़ा खबर
 

VIDEO : एबी डिविलियर्स ने पकड़ा आईपीएल का सबसे बेहतरीन कैच, बल्लेबाज भी रह गया हैरान

IPL 2018 DD v/s RCB: एबी डिविलियर्स ने बाउंड्री पर भागकर ना सिर्फ शानदार कैच लिया, बल्कि कैच लेने के बाद अपना संतुलन भी बनाया, क्योंकि एबी बाउंड्री के बिल्कुल नजदीक थे।

iplएबी डिविलियर्स ने लिया आईपीएल का बेस्ट कैच (image source-BCCI/IPL)

दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीत दर्ज कर दिल्ली के प्रशंसको का एक बार फिर दिल तोड़ दिया। हालांकि एक वक्त दिल्ली मजबूत स्थिति में लग रही थी, जब ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद थे और जिस तरह से पंत बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे लग रहा था कि अगर पंत आखिर तक क्रीज पर रहे तो दिल्ली 200 का आंकड़ा भी पार कर सकती है। लेकिन एबी डिविलियर्स के एक शानदार कैच ने दिल्ली की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ऋषभ पंत जब 33 गेंदों में 61 रनों पर खेल रहे थे, जब मोईन अली की एक गेंद पर वह सही से टाइम नहीं कर पाए और गेंद बाउंड्री पार नहीं कर पायी। इस पर बाउंड्री पर खड़े एबी डिविलियर्स भागकर एक शानदार कैच लपककर ऋषभ पंत की पारी का अंत कर दिया। एबी के इस कैच को आईपीएल के बेस्ट कैच में से एक माना जा रहा है।

एबी डिविलियर्स ने बाउंड्री पर भागकर ना सिर्फ शानदार कैच लिया, बल्कि कैच लेने के बाद अपना संतुलन भी बनाया, क्योंकि एबी बाउंड्री के बिल्कुल नजदीक थे और अगर वह संतुलन नहीं बना पाते तो यह कैच छक्के में भी तब्दील हो सकता था। यही वो मौका था, जहां से दिल्ली की पारी की सिमटनी शुरु हो गई और टीम निर्धारित 20 ओवरों में 181 रनों पर सिमट गई। इसके बाद जब आरसीबी इस स्कोर का पीछा करने उतरी तो एक बार फिर एबी ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया और शानदार 72 रनों की नाबाद पारी खेलकर आरसीबी को मैच भी जिताया।

बता दें कि इस आईपीएल में भी हर सीजन की तरह कई ऐसे अविश्वसनीय कैच लिए गए हैं, जिन्हें देखकर खिलाड़ियों के एथलेटिज्म के लिए मुंह से बस वाह निकलती है। हालांकि अभी टूर्नामेंट बाकी है और अभी शायद कई और ऐसे कैच देखने को मिलेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018, RCB vs RR: सिक्सर किंग बने डिविलियर्स, धोनी और रोहित को पछाड़ा, रैना से निकले बहुत आगे
2 पिछला मैच सबसे बड़े अंतर से हारने वाली KKR ने ठोंक दिया IPL 2018 का सबसे बड़ा स्कोर
3 IPL 2018: सुनील नारायण के करारे शॉट से चोटिल हुए मुजीबुर रहमान, मैदान से सीधे पहुंचे अस्पताल
ये पढ़ा क्या?
X