ताज़ा खबर
 

IPL 2018: अजीब तरीके से रन-आउट हुए पृथ्‍वी तो हंस दिए रोहित, DD के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2018 Points Table: हैरानी की बात है कि पृथ्वी शॉ ने हार्दिक पंड्या को थ्रो करते हुए देख लिया था, लेकिन उसके बावजूद उन्होंने क्रीज में वापस में आने में इतनी देर कर दी कि तब तक गेंद गिल्लियां बिखेर चुकी थी।

पृथ्वी शॉ बड़े ही अजीब तरीके से हुए रन आउट। (IMAGE SOURCE-IPL/BCCI)

आईपीएल में आज हो रहे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस की टीम आमने-सामने हैं। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर चल रहा यह मैच मुंबई इंडियंस के लिए बेहद अहम है। मैच की बात करें तो दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ और ग्लेन मैक्सवैल ओपनिंग में उतरे। पृथ्वी शॉ 2 चौके लगाकर अच्छे टच में लग रहे थे, लेकिन तभी पृथ्वी शॉ ने ऐसी गलती कर जिसका उन्हें बेहद मलाल रहेगा। शॉ ने गलती भी ऐसी की, जिसकी क्रिकेट के इस स्तर पर उम्मीद भी नहीं की जाती। दरअसल पारी के तीसरे ओवर में ग्लेन मैक्सवैल ने थर्डमैन की तरफ शॉट खेला, लेकिन गेंद सीधे थर्डमैन पर खड़े हार्दिक पंड्या के हाथ में गई। जिस पर ग्लेन मैक्सवैल ने रन के लिए मना किया। रन लेने के लिए क्रीज से निकल चुके पृथ्वी शॉ, ग्लेन मैक्सवैल के इंकार के बाद पृथ्वी शॉ वापस लौटे, लेकिन वापस लौटने में पृथ्वी शॉ ने इतनी सुस्ती दिखाई कि हार्दिक पंड्या ने थ्रो करके उन्हें रन आउट कर दिया।

हैरानी की बात है कि पृथ्वी शॉ ने हार्दिक पंड्या को थ्रो करते हुए देख लिया था, लेकिन उसके बावजूद उन्होंने क्रीज में वापस में आने में इतनी देर कर दी कि तब तक गेंद गिल्लियां बिखेर चुकी थी। पृथ्वी शॉ के इस तरह रन आउट होने पर कमेंटेटर्स ने भी हैरानी जतायी और पृथ्वी शॉ की क्रिकेट समझ पर ही सवाल उठा दिए। कमेंटेटर साइमन डूल ने तो यहां तक कहा कि यदि पृथ्वी शॉ दोबारा ऐसे आउट होते हैं तो फिर उन्हें इस स्तर के क्रिकेट से ही बाहर हो जाना चाहिए। इसके साथ ही आईपीएल के दिलचस्प आंकड़ों की बात करें तो पृथ्वी शॉ के रन आउट के साथ ही दिल्ली के खाते में एक और शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। दरअसल पृथ्वी शॉ दिल्ली की तरफ से इस सीजन में रन आउट होने वाले 10वें बल्लेबाज हैं, जो कि किसी भी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा है।

बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम यदि आज का मैच जीतती है तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, वहीं हार के साथ ही उसका आईपीएल का सफर खत्म हो जाएगा। वहीं दिल्ली के लिए इस मैच की कोई अहमियत नहीं है, चूंकि दिल्ली पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई कर चुकी हैं और आज मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब में से एक टीम प्लेऑफ का टिकट पक्का करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App